बेरोजगार अध्यापकों की रिहाई के लिए जोरदार रोष प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 02:30 PM (IST)

संगरूर(बेदी, राजेश कोहली): बेरोजगार बी.एड. अध्यापक यूनियन, पंजाब ने अपनी मांगों को लेकर जिला प्रशासनिक कांपलेक्स के सामने प्रदर्शन किया। बेरोजगार बी.एड. अध्यापकों ने डिप्टी कमिश्नर दफ़्तर नजदीक बत्ती चौक में जबरदस्त रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने शिक्षा मंत्री विजेन्द्र सिंगला का पुतला जलाते हुए पुलिस द्वारा रोपड़ जेल में भेजे गए बेरोजगार अध्यापकों की रिहाई की मांग की।सूबा प्रधान सुखविन्दर सिंह ढिल्लवां, जनरल सचिव गुरजीत कौर चंदन, प्रैस सचिव रणदीप संगतपुरा ने कहा कि खरड़ में संघर्ष कर रहे बेरोजगार बी.एड. अध्यापिका पूनम रानी और बाकी करीब एक दर्जन साथियों को गिरफ़्तार कर केस दर्ज करके जेल भेज दिया गया और यूनियन बेरोजगार अध्यापकों को तुरंत बिना शर्त रिहा करने की मांग करती है।

गौरतलब है कि 5 सितम्बर को अध्यापकों की नई भर्ती की मांग को लेकर कुछ बेरोजगार अध्यापक पूनम रानी के नेतृत्व में टंकी पर चढ़ गए थे, जिन्हें उसी दिन शाम को पुलिस द्वारा टंकी से उतार कर गिरफ़्तार कर लिया गया और रोपड़ जेल भेज दिया गया। ऐसे नौजवान जिनमें अध्यापक बनने की सभी योग्यताएं हैं वे संघर्ष कर रहे हैं। कुछ दिन पूर्व बेरोजगारी से हार गए मानसा सुसत के गांव चक्क भाईके में जगसीर सिंह ने खुदकुशी कर ली थी। चुनाव के समय 'हर घर नौकरी' का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की सभी पोस्टों को तुरंत भरे।

सुखविन्दर ढिल्लवां ने कहा कि 11 अगस्त को शिक्षा मंत्री विजेन्द्र सिंगला ने संगरूर में बेरोजगार अध्यापकों के धरने के दौरान ऐलान करते हुए 7 सितम्बर तक सभी मांगों का हल निकालने का विश्वास दिलाया था लेकिन अभी तक कोई प्रक्रिया शुरू नहीं हुई। यदि शिक्षा मंत्री विजेन्द्र सिंगला और बेरोजगार बी.एड. अध्यापकों के बीच 10 सितम्बर को होने वाली मीटिंग के दौरान मांगें पुरी न हुईं तो मोर्चे को जारी रखते हुए 15 सितम्बर को शिक्षा मंत्री के शहर संगरूर में किसानों,  मज़दूरों,  नौजवान, विद्यार्थी जत्थेबंदियों के सहयोग से बड़ा रोष प्रदर्शन किया जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News