सर्वशिक्षा अभियान के तहत आई किताबें बेचने जा रहा टैम्पो पकड़ा

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 03:36 PM (IST)

धूरी(संजीव जैन): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा सर्वशिक्षा अभियान के तहत विद्यार्थियों  को मुफ्त जारी करने हेतु भेजी गई किताबों से भरा टैम्पो बाजार में बेचने ले जाते समय पकड़े जाने की चर्चा गत रात से इलाके में जोरों से चल रही है। भले ही इसकी चर्चा रात से ही चल रही है लेकिन पुलिस द्वारा इस संबंधी मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर दर्ज किए गए मामले में इसकी सूचना आज दोपहर करीब 2 बजे मिलने का जिक्र किया गया है। 

दर्ज की गई एफ.आई.आर. में किताबों की बरामदगी और आरोपी की गिरफ्तारी संबंधी भले ही कुछ भी स्पष्ट नही किया गया है लेकिन उक्त टैम्पो की तस्वीरें आज सुबह थाने में खींची गई हैं। इन विरोधाभासी तथ्यों संबंधी स्पष्टीकरण हेतु एस.एच.ओ. सिटी धूरी बलजिंद्र सिंह पन्नू से सम्पर्क करने पर उन्होंने जल्दी ही इस संबंधी पत्रकार वार्ता करने की बात कह कर और कुछ भी स्पष्ट नही किया। दर्ज किए गए मामले के अनुसार पुलिस को इन किताबों को बेचने के लिए ले जाने की सूचना आज दोपहर करीब 2.20 पर मुखबिर खास से स्थानीय कक्ड़वाल चौक में मिली थी। उक्त सूचना के अनुसार आरोपी बताया जा रहा अमनजीत सिंह उर्फ बब्बू पुत्र जसविंद्र सिंह निवासी सोहियां रोड, संगरूर बी.पी.ई.ओ. दफ्तर धूरी में बतौर कम्प्यूटर आप्रेटर काम करता है। इसके पास दफ्तर के स्टोर का प्रभार भी है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सर्वशिक्षा अभियान के तहत पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की जिन किताबों को ब्लाक के स्कूलों के विद्यार्थियों को बांटने के लिए बी.पी.ई.ओ. दफ्तर भेजा गया था, उन किताबों को आरोपी अमनजीत सिंह टैम्पो में भर कर बेचने के लिए ले जा रहा है। यह सूचना विश्वसनीय होने पर पुलिस द्वारा अमनजीत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के अधीन मामला दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा मामले में आरोपी बताए गए व्यक्ति व किताबें पकड़े जाने का कोई भी जिक्र नही किया गया है, जबकि पुलिस द्वारा रात को ही किताबें पकड़ ली गई थी। पत्रकारों द्वारा आज दोपहर करीब 12 बजे इन किताबों संबंधी शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत करवाए जाने पर उन्होंने इस मामले की जांच करवाने की बात भी कही। वर्णनीय है कि पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामले में इत्तेलाह की सूचना दोपहर 2.20 बताए जाने तथा असल में टैम्पो के एक रात पहले ही पकड़े जाने सहित आरोपी की गिरफ्तारी और टैम्पो की बरामदगी संबंधी तथ्यों को छुपाए जाने के कारण पुलिस की भूमिका भी शक के दायरे में है।

Punjab Kesari