सावन महीने के दूसरे दिन भी संगरूर में खूब पड़ी बारिश, बाजारों में भरा पानी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 03:18 PM (IST)

संगरूर(विवेक सिंधवानी,यादविंद्र): सोमवार से सावन का महीना चढ़ते ही कल और आज मंगलवार का दिन चढ़ते ही शहर संगरूर अंदर इन्द्र देवता ने खूब बारिश बरसाई। 

दो घंटों के करीब हुई भरपूर बारिश ने पूरे शहर में जल-थल कर दिया व शहर के बाजारों और मोहल्लों में कई-कई फीट पानी भर जाने के कारण लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। कुछ दिनों से भयानक पड़ रही गर्मी से चाहे बारिश पडऩे से लोगों को राहत जरूर महसूस हुई पर पानी की निकासी के पुख्ता प्रबंध न होने के कारण लोगों को खड़े पानी के कारण कठिनाई का सामना भी करना पड़ा। इसके बिना जिले अंदर किसानों द्वारा खेतों में लगाए गए धान के लिए यह बारिश जहां लाभदायक है वहीं नीचले खेतों में पानी खड़ा होने के कारण कई स्थानों पर धान को नुक्सान भी पहुंचने की खबरें है।

दिन निकलते ही छाई काली घटाएं
मंगलवार सुबह ही दिन निकलते ही काली घटाएं आसमान छा गई व फिर शुरू हुई तेज बारिश ने बरसना शुरू कर दिया। दो घंटे के करीब पड़ी बारिश के साथ नीचले घरों व खली प्लाटों में पानी भरना शुरू हो गया। शहर के बाजारों का आलम यह था कि चारों ओर बारिश का पानी ही घूमता नजर आया। कचहरियों के पास तो कई राहगिरों के पानी कारण स्कूल, मोटरसाइकिल आदि भी बंद हो गए। शहर के नाभा गेट बाजार, धूरी गेट बाजार, पटियाला गेट बाजार में पानी ही पानी खड़ा नजर आ रहा था।

रेनकोट व छातें आए बाहर
आज व कल पड़ी बारिश के कारण लोगों ने अपने रेनकोट व छातों का प्रयोग करना शुरू कर दिया है। आज सुबह दफ्तरों के लगते समय आई बारिश से बचने के लिए भारी संख्या में दफ्तरों को जाने वाले मुलाजिम बारिश से बचने के लिए रेनकोट व छातों लाकर देखे गए। उधर बारिश कारण जहां बाजार में दुकानदारों की बिक्री कम हो गई है वहीं छातों व रेनकोट वाली दुकानों पर ग्राहक छातों व रेनकोट खरीदते दिखाई दिए।

सोमवार से मंगलवार दोगुणी पड़ी बारिश
जिला खेतीबाड़ी विभाग संगरूर से मिली जानकारी अनुसार मंगलवार को सोमवार से दोगुणी बारिश संगरूर में हुई है। सोमवार को संगरूर अंदर 21 एम.एम बारिश रिकार्ड की गई थी व मंगलवार को दोगुणी से भी ज्यादा 53 एम.एम बारिश रिकार्ड की गई है।
 

Vaneet