कोरोना से बचाव: बाहरी व्यक्ति न करें फील-पंचायतों ने किए गांव सील

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 04:02 PM (IST)

संगरूर (विवेक सिंधवानी,यादविन्द्र): कोरोना वायरस महामारी के चलते चाहे राज्य में सरकार ने कफ्र्यू लगाकर लोगों का घरों से निकलना मना किया हुआ है, परंतु उक्त वायरस से बचाव के लिए बड़े स्तर पर पंचायतों व मोहल्ला सुधार कमेटियां भी अपने स्तर पर अपने-अपने गांवों व मोहल्लों की सीमाओं पर नाकाबंदी कर अपने-अपने एरिया सील कर रही हैं जिला संगरूर में दर्जन से अधिक गांवों में कोरोना वायरस के चलते सख्ती दिखनी शुरू हो गई है। बड़ी संख्या में जिले की विभिन्न जागरूक पंचायतें व गांव वासियों ने गांव सील कर दिए हैं व विशेष नाके लगाकर ठीकरी पहरे देने शुरू कर दिए हैं। गांवों में की जा रही उक्त नाकाबंदी लाभदायक साबित होगी। 


ग्राम पंचायत रामपुरा ने किया गांव सील
संगरूर शहर के समीप लगते गांव रामपुरा की समूह पंचायत ने आज गांवों के सारे वार्डों के रास्तों को सील करके नाके लगाने शुरू कर दिए हैं। 
गांवों की सरपंच सर्वजीत कौर के पति समाज सेवी व लोक गायक जस्सी लौंगोवालिया ने ‘पंजाब केसरी’ से बात करते कहा कि गांव रामपुरा में कोरोना वायरस को मुख्य रखते हुए सारे वार्डों की हदों पर नाके लगा दिए हैं ताकि इस भयंकर महामारी से बचाव के यत्न हो सकें। इस मौके सचिन कुमार, महेन्द्र सिंह, हरपाल सिंह, गीता रानी, आज्ञा रानी के अलावा साधु राम उपस्थित थे। 


ग्राम पंचायत अफसर कालोनी ने भी की नाकाबंदी
शहर संगरूर की सीमा के साथ आते सभी रास्तों पर बांस आदि लगाकर विशेष नाके लगा दिए हैं व इन नाकों पर पहरा दे रहे वार्ड वासी हर आने-जाने वाले की पूरी शिनाख्त करके ही गांवों में आने दे रहे हैं।  गांव के सरपंच डा. सुरेन्द्र सिंह ङ्क्षभडर ने बताया कि समूह ग्राम पंचायत व गांव वासियों ने सलाह-मशविरा करने के बाद ही सारे गांवों की नाकाबंदी करने का फैसला लिया था जिसके बाद गांव के सारे रास्तों को सील कर दिया गया है। इस मौके जसवीर सिंह मान, सुनील चौहान, सुदेश सिंगला, गुरमीत सिंह, संतोख कौर, जसवीर कौर, कुलदीप जैन सारे पंचायत मैंबरों के अलावा निर्मल गिल्ल, सुखविन्द्र सेखों, गुरमेल सिद्धू व गुलजार सिंह आदि उपस्थित थे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News