संगरूर की दीपाली अत्री बनी सर्वोत्तम तैराक,जालंधर के स्पोर्ट्स कालेज में सम्पन्न हुई प्रतियोगिता

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 07:00 PM (IST)

जालंधर (राहुल): 43वीं पंजाब अंतर जिला जूनियर तैराकी एवं वाटरपोलो चैम्पियनशिप के बालक व बालिका वर्ग में कुल 158 अंक जोड़ते हुए संगरूर की टीम ने ओवर आल ट्राफी पर कब्जा जमाया। स्थानीय स्पोर्ट्स कालेज के तरनताल में सम्पन्न हुई इस प्रतियोगिता के बालक वर्ग के ग्रुप-1 में संगरूर ने 74 अंक जोड़ते हुए श्रेष्ठता दर्ज की जबकि 40-40 अंक जोड़ते हुए लुधियाना व पटियाला की टीमों ने संयुक्त रूप से उपविजेता के स्थान पर संतोष किया। बालिका वर्ग में पटियाला ने 58 अंकों के साथ श्रेष्ठता दर्ज की जबकि संगरूर 41 अंकों के साथ उपविजेता बना।

 

बालक वर्ग के ग्रुप-2 में लुधियाना ने 67 अंक जोड़कर वर्चस्व कायम किया जबकि 38-38 अंक जोड़ते हुए फिरोजपुर व मोहाली ने संयुक्त रूप से उपविजेता का स्थान सुनिश्चित किया। बालिका वर्ग में मेजबान जालंधर ने 80 अंकों के साथ अपनी छाप छोड़ी। वहीं 58 अंक जोड़ते हुए लुधियाना की टीम ने उपविजेता के स्थान पर कब्जा जमाया। प्रतियोगिता के दौरान बालक वर्ग में 7 व बालिका वर्ग में 6 नए मीट रिकार्ड कायम हुए।

 

बालक वर्ग के वाटरपोलो मुकाबलों में फरीदकोट ने संगरूर को पराजित कर क्रमश: प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में संगरूर (मलोट) के गुरु नानक देव सीनियर सैकेंडरी स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा दीपाली अत्री ने अपना वर्चस्व कायम करते हुए बालिका ग्रुप-1 के 200 मीटर बैक स्ट्रोक, 100 मीटर बैक स्ट्रोक व फ्री स्टाइल, 50 मीटर फ्री स्टाइल व बैक स्ट्रोक में नए मीट रिकार्ड कायम करते हुए सबकी वाहवाही बटोरने के साथ-साथ सर्वोत्तम तैराक बनने का गौरव भी हासिल किया।


संगरूर के हंस राज तैराकी सैंटर में अभ्यास करने वाली दीपाली के पिता राजविंद्र कुमार पंजाब पुलिस में ए.एस.आई. हैं जबकि उनका भाई राहुल अत्री भी राष्ट्रीय स्तर का तैराक है। दीपाली प्रशिक्षक परमिंद्र सिंह सोनू की देख-रेख में अभ्यासरत हैं। विजेताओं को कांग्रेस के सांसद चौधरी संतोख सिंह ने सम्मानित किया।

Punjab Kesari