कर्मचारियों ने मैनेजर को बंदी बना बैंक को लगाया ताला

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 10:36 AM (IST)

भदौड़ (राकेश): कस्बा भदौड़ के सहकारी सोसायटी के कर्मचारियों और किसान यूनियन डकौंदा द्वारा किसानों को लिमिटों के पैसे 14,800 प्रति एकड़ के हिसाब के साथ देने की जगह सहकारी बैंक मैनेजर द्वारा 10 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब के साथ देने की बात कही गई।

सहकारी कर्मचारी यूनियन के जिला प्रधान बूटा सिंह को पता चला तो उन्होंने तुरंत जिला मैनेजर जसपाल सिंह से बातचीत की तो उन्होंने भी पूरी लिमिट देने से जवाब दे दिया और इसके बाद जिला संगठन द्वारा मौके पर ही बरनाला जिले की 16 ब्रांचों द्वारा धरने का ऐलान कर दिया गया और भदौड़ के सहकारी बैंक के समक्ष सहकारी सोसायटी के कर्मचारियों और किसान यूनियन डकौंदा द्वारा धरना दिया गया और सहकारी बैंक मैनेजर दर्शन सिंह को बैंक के अंदर बंदी बनाकर बाहर ताला लगा दिया गया। इसके बाद पंजाब सरकार विरुद्ध जबरदस्त नारेबाजी भी की गई।

क्या है मामला
सहकारी सोसायटी भदौड़ के सैक्रेटरी साधु सिंह ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार के आदेशों अनुसार तिथि 28/3/18 को सहकारी सभाओं के मुख्य दफ्तर चंडीगढ़ द्वारा धान की फसल के लिए नकदी कर्जा 15 हजार रुपए और फसली कर्जा (खाद, डीजल आदि) प्रति एकड़ के हिसाब से देने के लिए कहा गया था और आज गांव मझूके सोसायटी की पैसे लेने की बारी थी परंतु सहकारी बैंक मैनेजर दर्शन सिंह द्वारा कहा गया कि 15 हजार रुपए की जगह 10 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब के साथ ही दिए जाएंगे। इससे भड़ककर किसान यूनियन डकौंदा ग्रुप भदौड़ द्वारा और सहकारी सोसायटी के कर्मचारियों द्वारा सहकारी बैंक के समक्ष धरना देने के लिए मजबूर हुए हैं। 

Anjna