पाबंदी के बावजूद किसानों ने लगाया खेत में धान

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 01:43 PM (IST)

भवानीगढ़ (विकास): राज्य भर में सरकार ने एक ओर जहां 20 जून से पहले धान लगाने पर किसानों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं वहीं भवानीगढ़ में सरकार के आदेशों को छीके पर टांगकर सरेआम खेतों में धान लगाया जा रहा है। गुरुवार को ब्लाक के गांव घराचों में एक किसान की 2 एकड़ जमीन में भारतीय किसान यूनियन एकता (उगराहां) के नेताओं की निगरानी में धान लगाया गया।

इस मौके पर उपस्थित किसान नेताओं का तर्क था कि यदि किसान 20 जून के बाद धान लगाते तो उनकी फसल का झाड़ पूरा नही निकलेगा और धान में नमी की मात्रा भी बढ़ जाएगी जिस कारण ही किसान 20 जून से पहले धान लगाने के लिए मजबूर हैं। किसान नेताओं ने चेतावनी देते कहा कि यदि सरकार के अधिकारी किसानों को धान लगाने से जबरन रोकेंगे तो किसान यूनियन इसका सख्त विरोध करके खेतों में आने वाले अधिकारियों का घेराव करेंगे। किसानों ने कहा कि वे धान लगाने के लिए सरकार की तय की गई तिथि 20 जून का इंतजार नही कर सकते। 

किसान को किया जाएगा नोटिस जारी
इस संबंधी मुख्य खेतीबाड़ी अफसर डा.जसविन्द्रपाल सिंह ग्रेवाल ने कहा कि उनको आज गांव घराचों में धान लगाने बारे सूचना मिली है। सरकारी पाबंदी के बावजूद धान लगाने वाले किसान को विभाग की तरफ से नोटिस जारी किया जाएगा, साथ ही उसके खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी।
 

Anjna