शैलर मालिकों ने केंद्र सरकार के विरुद्ध निकाली भड़ास

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2019 - 10:05 AM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): धान का सीजन सिर पर है। परंतु शैलर मालिकों की समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। अपनी समस्याओं का हल करवाने के लिए फूड कार्पोरेशन आफ इंडिया (एफ.सी.आई.) बरनाला के डिपो नंबर 2 में मिलिंग करने वाले शैलर मालिकों की एक विशेष एकत्रिता वैष्णो देवी राइस मिल बरनाला में विवेक विक्की के शैलर में हुई, जहां शैलर मालिकों ने केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की, जिसमें धान के सीजन के समय पेश आने वाली मुश्किलों के हल के लिए 7 सदस्यीय कमेटी का गठन करते हुए रघुवीर संघेड़ा, विशाल गर्ग, रामपाल गोयल, शैली गोयल, संजीव मित्तल राजू शैहणा वाले, कुलदीप सहौरिया और भारत मित्तल घोणा को मैंबर बनाया गया। 

हाऊस को संबोधन करते हुए रामपाल गोयल, संजीव मित्तल राजू शैहणा वाले और रघुवीर संघेड़ा ने बताया कि धान का सीजन सिर पर आ चुका है व कुछ दिनों बाद ही मंडियों में धान की आमद शुरू हो जाएगी परंतु एफ.सी.आई. के डिपुओं, वेयर हाऊस, प्राइवेट गोदाम और किसी भी एजैंसी के किसी भी गोदाम में चावल लगाने की जगह नहीं है। जिस कारण शैलर मालिकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, परंतु केंद्र सरकार का इसकी ओर कोई ध्यान नहीं है। शैलर मालिकों के करोड़ों रुपए खरीद एजैंसियों की ओर बकाया खड़े हैं जोकि वह देने से टालमटोल कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि अगर उनकी इन विशेष मांगों की तरफ तुरंत ध्यान देते हुए हल न किया गया तो शैलर मालिक अपने शैलरों में धान लगाने में असमर्थ होंगे, जिस कारण किसानों, दिहाड़ीदार मजदूरों को हमारी मजबूरी के चलते मंडियों में परेशान होना पड़ेगा। रोष स्वरूप शैलर एसो. के नेताओं ने सरकार के विरुद्ध भड़ास निकालते हुए नारेबाजी की। इस मौके पर सतीश चीमे वाले, गोबिंद बांसल, संदीप मिंटू भट्ठे वाले और पप्पू मित्तल के अलावा भारी संख्या में शैलर मालिक उपस्थित थे। 

swetha