पत्थर तो डाल दिया, सड़क बनाएगा कौन

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 01:18 PM (IST)

लहरागागा (गर्ग,जिन्दल): खाई रोड के करीब एक किलोमीटर लंबे रास्ते और शहर में जगह-जगह से टूट चुकी सड़कों को बनाने के लिए चाहे नगर कौंसिल ने पत्थर तो डाल दिया परन्तु आज तक प्रीमिक्स नही डाला गया,जिसके चलते शहरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उक्त स्थानों पर सड़कों पर पैदल चलना तो क्या साइकिल, स्कूटर, मोटरसाइकिल,भाव दो पहिया वाहन लेकर चलना किसी हादसे को न्यौता देना है, दूसरी ओर उक्त स्थानों पर से जब कोई भी बड़ा व्हीकल कार, ट्रक वगैरह गुजरता है तो उस समय कोई भी पत्थर चटककर किसी भी तरह के हादसे को अंजाम दे सकता है। 

ऐसे हादसे कई बार हो भी चुके हैं परन्तु बावजूद इसके प्रशासन मौन है, खाई रोड पर से हर रोज हजारों लोगों और वाहनों का आना-जाना लगा रहता है और उक्त मामले को इसी इलाके के निवासी कई बार नगर कौंसिल के ध्यान में ला चुके हैं परन्तु उनके कानों पर जूं तक नही सरकी। लोगों में चर्चा है कि नगर कौंसिल द्वारा करोड़ों रुपए शहर के विकास पर खर्च करने के दावे किए जा रहे हैं परन्तु उक्त सड़क का काम क्यों नही हुआ, नगर कौंसिल के पास है कोई जवाब, लोगों का कहना है कि यदि सड़क बनानी नही थी, तो पत्थर क्यों डाला गया, उक्त सड़क पर कई प्राइवेट अस्पताल, स्कूल और गांवों का यातायात रहता है जहां से छोटे-छोटे बच्चों,बुजुर्ग और छात्राओं को आने-जाने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। उक्त खाई रोड और शहर की अलग-अलग दयनीय सड़कों की हालत से प्रतीत हो रहा है कि सरकार लहरागागा को अपना हिस्सा ही नही समझती, जिसके चलते शहर के छोटे-छोटे काम रुके पड़े हैं। शहरवासियों ने सरकार, प्रशासन और नगर कौंसिल से मांग की है कि उक्त खाई रोड के साथ-साथ शहर की और दयनीय सड़कों की हालत को तुरंत सुधारकर नया बनाया जाए ताकि शहरवासी किसी भी तरह के संभावी हादसे से बच सकें।

उक्त खाई रोड का टैंडर हो चुका है और फंड की कमी के कारण काम अधर में लटका हुआ है परन्तु लोगों की मुश्किल को देखते हुए संबंधित ठेकेदार को उक्त सड़क को पहल के आधार पर बनाने के लिए कह दिया गया है जिसके चलते उक्त सड़क के साथ-साथ शहर की और भी खराब सड़कों को जल्द ही बनाया जाएगा।               
 —आशीष कुमार, कार्यसाधक अफसर
 

bharti