आवारा कुत्ते अब तक न जाने कितने लोगों को बना चुके हैं अपना निवाला

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 03:06 PM (IST)

संगरूर/बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): पंजाब में कुत्तों द्वारा लोगों को काटने की कई घटनाएं रोजाना सामने आती रहती हैं। इसके बावजूद पशु पालन विभाग द्वारा कुत्तों की नसबंदी व नगर कौंसिल द्वारा आवारा कुत्तों को काबू करने के लिए उचित प्रयास न किए जाने का खमियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। गत दिनों जहां जिला संगरूर में 6 वर्ष की छोटी बच्ची को कुत्तों ने नोच डाला, वहीं मालेरकोटला में कुत्तों के झुंड ने भेड़ों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

आवारा कुत्तों के काटने से पंजाब में कई लोगों की मौतें भी हो चुकी हैं तथा कुछ व्यक्तियों को हलकाव भी हो चुका है। आवारा कुत्तों की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है परंतु सरकार द्वारा इस समस्या से निपटने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। इस मामले में तो सरकार ने मौन ही धारण कर रखा है। 

झुंड बनाकर आवारा कुत्ते करते हैं आम लोगों में दहशत पैदा
शहर के विभिन्न मोहल्लों में आवारा कुत्ते झुंडों के झुंड बनाकर आम लोगों में दहशत पैदा कर रहे हैं। यहां तक कि शहर की पॉश कालोनियों में भी आवारा कुत्तों की भरमार है व इन पॉश क्षेत्रों में आवारा कुत्तों द्वारा कई व्यक्तियों को काटने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। आस्था कालोनी, लक्खी कालोनी, कच्चा कालेज रोड, पक्का कालेज रोड, फरवाही बाजारा, सदर बाजार, बस स्टैंड रोड, जंडा वाला रोड के अतिरिक्त शहर का कोई भी ऐसा हिस्सा नहीं जहां आवारा कुत्तों की भरमार न हो। 

Punjab Kesari