दलित नौजवान की खुदकुशी का मामला:आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगाया धरना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 10:15 AM (IST)

धूरी (संजीव जैन): गांव बमाल में गत दिनों एक दलित नौजवान को खुदकुशी करने के लिए मजबूर करने वाले आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार न किए जाने के रोष में आज मृतक के पारिवारिक सदस्यों ने बसपा के प्रांतीय महासचिव डा. मक्खन सिंह सहित अन्य नेताओं के नेतृत्व में पुलिस स्टेशन सदर धूरी समक्ष धरना लगाकर नारेबाजी की। धरने दौरान बसपा के चीफ जोन इंचार्ज चमकौर सिंह, लोकसभा इंचार्ज दर्शन सिंह, जिला प्रधान जोगिन्द्र सिंह खालसा, अमरीक सिंह आदि भी मौजूद थे। धरनाकारियों ने इस मौके पर सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।

इस मौके विभिन्न वक्ताओं ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि गत फरवरी में बमाल गांव की 2 महिलाएं कथित संदिग्ध हालातों में गायब हो गई थीं तथा महिलाओं के परिवारों ने उनके गायब होने में गांव के दलित नौजवान लवप्रीत सिंह का हाथ होने का शक जाहिर करते हुए पुलिस के पास शिकायत की थी। इसे लेकर लवप्रीत ने अपनी बदनामी महसूस करते हुए कोई जहरीली वस्तु खाकर खुदकुशी कर ली थी। इस संबंधी बाद में पुलिस ने 24 फरवरी को लवप्रीत को खुदकुशी करने के लिए मजबूर करने के आरोप में काका सिंह, परगट सिंह, सरपंच राजू व राजू के पिता तारा सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया था लेकिन राजनीतिक शह के चलते पुलिस ने सरपंच राजू सिंह और उसके पिता को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। इस मौके पर एस.एच.ओ. सदर धूरी हरविंदर सिंह खैहरा ने उक्त मामले संबंधी आई दख्र्वास्तों की पड़ताल करने की बात कहते हुए इसे एक हफ्ते में मुकम्मल करने का भरोसा दिलाया। उनके इस भरोसे के बाद धरनाकारियों ने अपना धरना समाप्त कर दिया।


 

Anjna