दलित छात्रों से एस.डी. कालेज द्वारा फीसें वसूलने का मामला फिर से गर्माया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 10:03 AM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): एस.डी. कालेज द्वारा एस.सी. छात्रों से फीसें वसूलने का मामला फिर से गर्मा गया है। एस.सी. कैटागरी से संबंधित छात्रों ने कालेज मैनेजमैंट व पिं्रसीपल के विरुद्ध नारेबाजी की तथा इसके उपरांत एस.डी.एम. को एक मांग पत्र भी सौंपा। 

बातचीत करते हुए गुरतेज सिंह और अमरीक सिंह ने कहा कि एस.डी. कालेज द्वारा एस.सी. छात्रों से फीसें बटोरी जा रही हैं जबकि यह एडिड कालेज है। हम दलित छात्र हैं। गत दिवस मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का बयान आया था कि 2 लाख 98 हजार छात्रों को पोस्ट मैट्रिक वजीफा दिया गया है, परंतु कालेज द्वारा कहा जा रहा है कि हमारा सरकार की ओर 2 करोड़ रुपया बकाया है, इसलिए हम पूरी फीसें लेंगे। जबकि हम पूरी फीस नहीं दे सकते। 

इस मौके पर इकबाल सिंह, दीपक सिंह, हरजीत सिंह, नवजोत सिंह, हुस्नप्रीत सिंह, शुभप्रीत कौर, लवप्रीत कौर आदि के अलावा भारी संख्या में छात्र उपस्थित थे। वर्णनीय है कि गत वर्ष भी कालेज द्वारा दलित छात्रों से फीसें वसूलने का मुद्दा गर्माया था। तब कुछ छात्रों ने कालेज के गेट के आगे मरण व्रत भी रखा था। कुछ संस्थाओं के नेता भी उनके समर्थन में आ गए थे। काफी दिन भूख हड़ताल चलती रही। काफी मुश्किल से प्रशासन ने इस मामले को सुलझाया था। आज फिर से यह मामला गर्माने लगा है। जब इस संबंधी एस.डी. कालेज की पिं्रसीपल से उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो सका। 
 

swetha