हमारे सुझाव मानकर गरीबों को छूट देने के ऐलान का स्वागत: ढींडसा

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 02:38 PM (IST)

संगरूर (बेदी): राज्यसभा मैंबर सुखदेव सिंह ढींडसा ने कोरोना वायरस महांमारी के साथ बड़ी नजदीक से व जुझारू देश भगतों की तरह लड़ रहे डाक्टरों, नर्सों व पैरामैडीकल स्टाफ को केंद्र सरकार द्वारा 50 लाख और 20 लाख रूपए का बीमा करने के ऐलान का स्वागत करते हुए कहा कि मैं केंद्रीय वित्त मंत्री का इसके लिए धन्यवाद करता हूं कि दो दिन पहले मेरे द्वारा केंद्र सरकार व पंजाब सरकार को डाक्टरों, मैडीकल स्टाफ, पुलिस और मीडिया के रिर्पोटरों के परिवारों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए कोरोना विरूद्ध जंग लड़ रहे इन योद्धाओं को मुफ्त सेहत बीमा की सुविधा देने की जोरदार अपील की गई थी। मेरी उम्मीद पर खरा उतरते हुए केंद्र सरकार ने हमारे सुझाव को मानकर इस सबंधी बकायदा घोषणा की गई। 

उन्होंने कहा कि सेहत बीमा स्कीम से कोरोना वायरस से लड़ रहे लोगों को इस लड़ाई में ओर उत्साह मिलेगा। उन्होंने जोरदार मांग करते हुए सुझाव दिया कि मुफ्त बीमा स्कीम से बाहर रह गए पुलिस मुलाजिमों व कोरोना से लड़ने वाले लोगों को शामिल किया जाए। ढींडसा ने महांमारी के हालातों से अपनी जान का जोखिम उठाने वाले डाकटरों, नर्सों, स्टाफ, प्रिंट व इलैकट्रोनिक मीडिया वालों की अगर किसी की खुदा ना खास्ता ड्यूटी दौरान मौत हो जाती है तो उसके जंग-ए-शही का दर्जा देकर सभी लाभ देने का तुरंत एैलान किया जाए। ढींडसा ने पंजाब सरकार को भी अपील की कि डाक्टरों, स्टाफ नर्सों, पैरा मैडीकल स्टाफ, पुलिस अफसर, जवानों, आई.आर.बी व पी.ए.पी के जवानों की महांमारी विरूद्ध लड़ी जा रही लड़ाई में हौंसला अफजाई करने के लिए तीन तीन विशेष इंक्रीमैंट लगाए जाए व मीडिया पत्रकारों के लिए लिए विशेष पैकेज का एैलान किया जाए। 

ढींडसा ने हर तरह के कर्जे की किश्तें पोस्टपोन करने व ब्याज माफ किए जाने की मांग की। उन्होंने दिहाड़ीदार कर्मियों, आटोरिकशा चालकों, गरीब किसानों, मजदूरों, सफाईसेवकों, घरों में कार्य करने वाली बीबीयों के लिए रोजीरोटी का तुरंत प्रबंध किए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू की उल्लघंना करने वालों को लाठियों से पीटने या शारीरिक कष्ट देने की बजाए कानून अनुसार कार्रवाई की जाए। उन्होंने लोगों को प्रशासन की हिदायतों की पालना करने की अपील भी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News