भाई निर्मल सिंह खालसा की मौत के लिए पंजाब सरकार व शिरोमणी कमेटी जवाब दे: ढींडसा

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 03:00 PM (IST)

शेरपुर (अनीश): श्री हरमदिंर साहिब के पूर्व हजूरी रागी पदमश्री निर्मल सिंह खालसा की मौत से पूरे सिख जगत को घाटा पड़ा है और जिस तरह उनके अंतिम संस्कार को रोका गया है, इससे सिख कौम का सिर पूरी दुनिया में झुका है। यह विचार शिरोमणी अकाली दल के सीनीयर नेता व राज्य सभा मैंबर सुखदेव सिंह ढींडसा ने सोशल मीडिया द्वारा वीडियो संदेश जारी करते हुए कहे। 

उन्होंने कहा कि जिस तरह आज ऑडियो टी.वी पर रिलीज हुआ है जिसमें भाई निर्मल सिंह कह रहे है कि उन्हें अच्छी तरह से चैक नही किया गया और उकनी बीमारी का सही ढंग से ईलाज नही किया गया, इससे सिक्ख जगत को बहुत दुख हुआ है। ढींडसा ने कहा कि जिस तरह भाई निर्मल सिंह की डैडबाड़ी को रोला गया है, उसके लिए प्रशासन व पंजाब सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि शिरोमणी कमेटी की जिम्मेदारी बनती थी की वह शिरोमणी गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के अस्पताल में निर्मल सिंह खालसा का ईलाज करवाते। 

उन्होंने पंजाब सरकार व शिरोमणी कमेटी को कटहरे में खड़ा करते हुए दोनों से जवाब मांगा कि यह सब कुछ क्यों हुआ? ढींडसा ने कहा कि पंजाब सरकार व सेहत विभाग को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि उनका ईलाज सही ढंग से क्यों नही हुआ व शिरोमणी कमेटी भी बताए कि उन्हें मैडीकल अस्पताल में भर्ती क्यों नही करवाया गया। उन्होंने कहा कि बड़े दुखी मन से कहना पड़ रहा है कि निर्मल सिंह खालसा का बहुत बड़ा नाम था जिस कारण उन्हें भारत सरकार ने पदमश्री दिया। इसलिए सरकार व शिरोमणी कमेटी को इसका जवाब तुरंत देना चाहिए।

Mohit