पार्टी के दोफाड़ होने के कारण फूलका ने दिया इस्तीफाः ढींडसा

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 04:59 PM (IST)

संगरूरः शिरोमणि अकाली दल के सभी पदों से इस्तीफा दे चुके  सुखदेव सिंह ढींडसा ने आज संगरूर में मीडिया से बातचीत करते हुए आम आदमी पार्टी के विधायक एच.एस. फूलका द्वारा दिए इस्तीफे पर कहा कि पार्टी पहले ही दोफाड़ हो चुकी है, जिसके चलते फूलका ने इस्तीफ़ा दिया है। 

किसान मजबूरी के कारण लगा रहा पराली को आग 
ढींडसा ने इस मौके पर  किसानों के हक में बोलते हुए कहा कि पंजाब का किसान नहीं चाहता कि वह अपने खेत में आग लगाए। धान की फ़सल के बाद गेहूं की फ़सल की बिजवाई करनी होती है, जिसके लिए समय बहुत कम होता है। सरकार की तरफ से कोई सब्सिडी नहीं दी गई और इसके हल के लिए भी कोई इंतज़ाम भी नहीं किए गए, जिसके चलते किसान मजबूरी के कारण पराली को आग लगा रहे हैं।

मैं अध्यापकों के संघर्ष में उनके साथ हूं
पटियाला में अध्यापकों की तरफ से पिछले कई दिनों से किए जा रहे प्रदर्शन पर ढींडसा ने कहा कि जिन अध्यापकों को पिछले 10 सालों से 45000 तनख्वाहें मिल रही थीं वह 15000 में गुज़ारा कैसे करेंगे। क्योंकि किसी ने अपने घर या फिर कोई साधन लेने के लिए लोन लिया होगा। जब उसे 15 हज़ार तनख़्वाह मिलेगी उसका गुज़ारा कैसे होगा। इस तरह तो प्राईवेट वाले भी नहीं करते। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अध्यापकों के संघर्ष में उनके साथ हूं। 
 

Vatika