पराली को आग लगाने वाले किसानों के चालान काटने गए अधिकारियों को बनाया बंदी

punjabkesari.in Saturday, Oct 27, 2018 - 11:58 AM (IST)

भदौड़ (स.ह.): गांव जंगियाना में पराली को आग लगाने के मामले में किसानों का चालान काटने गए अधिकारियों को किसानों ने बंदी बना लिया। मौके पर उपस्थित किसानों का कहना है कि उनके पास पराली को जलाने के सिवाय कोई और हल नहीं है। भारतीय किसान यूनियन डकौंदा के नेताओं ने कहा कि सरकार ने जो वायदा किया था उससे अब वह भाग रही है। 

चंचल सिंह जे.ई. कलस्टर अफसर, नोडल अफसर साधू सिंह सैक्रेटरी भदौड़ सोसायटी, यादविंद्र सिंह पटवारी, जगदेव सिंह पंचायत सचिव और गुरसेवक सिंह गनमैन को किसानों ने जंगियाना में बंदी बना लिया। चंचल सिंह ने बताया कि हमें आग लगने की सूचना सैटेलाइट से प्राप्त हुई थी कि गांव जंगियाना में किसानों की तरफ से पराली को आग लगाई जा रही है परंतु जब हमने मौके पर जाकर देखा तो वहां कोई आग नहीं लगी थी। 

जब इस संबंधी गांव जंगियाना के लोगों को पता चला कि सरकारी अधिकारी गांव के किसानों पर कार्रवाई करने के लिए आए हैं तो उन्होंने तुरंत गांव में अनाऊंसमैंंट करवा दी, देखते ही देखते किसान नेता अनाज मंडी में पहुंच गए। भदौड़ थाना प्रमुख गौरववंश के साथ बात की तो उन्होंने बताया कि हमें उच्च अधिकारियों से पता चला कि गांव जंगियाना में बंदी बनाया गया है।  इस मौके डी.एस.पी. रविंद्र सिंह के अलावा साधू, सहना और टल्लेवाल से भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई थी परन्तु देर शाम तक किसानों ने अधिकारियों को बंदी बनाया हुआ था। इस मसले को लेकर कई किसान संगठन उपस्थित थे।

bharti