तंदुरुस्त पंजाब मिशन : मालेरकोटला में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की छापेमारी

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 12:00 PM (IST)

मालेरकोटला (जहूर/शहाबूदीन): डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि पंजाब सरकार मिलावटखोरी करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य कर रही है तथा नागरिकों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले आरोपियों विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। मालेरकोटला में स्थित सब्जी मंडी में छापेमारी करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विभिन्न वस्तुओं के सैंपल लिए हैं, जो जांच के लिए लैबोरेटरी में भेजे जाएंगे।

तंदुरुस्त पंजाब मिशन के तहत गैर-मानक किस्म के दूध व अन्य पदार्थों से तैयार किए जाने वाले उत्पादों की बिक्री व उत्पादन पर पाबंदी लगाने के लिए जिला संगरूर की विभिन्न सब डिवीजनों में छापेमारी मुहिम चल रही है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कोई कमी पाए जाने पर फूड सेफ्टी एक्ट के प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। डी.सी. की हिदायतों पर एस.डी.एम. मालेरकोटला प्रीति यादव के नेतृत्व में जांच टीमों की तरफ से मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई को अमल में लाने के यत्न किए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग के सहायक कमिश्नर रविन्द्र गर्ग ने मालेरकोटला सब्जी मंडी में पकाए जा रहे आमों का सैंपल लिया, जबकि शहर में स्थित मिठाइयों की एक दुकान से भी चमचम के 2, चटनी, तरल गलूकोज, भूना हुआ बेसन व स्किम्ड मिल्क पाऊडर के सैंपल लिए। जांच टीम में सहायक कमिश्नर के साथ तहसीलदार सिराज अहमद, कार्यसाधक अफसर चरणजीत सिंह व पुलिस कर्मचारी भी शामिल थे।

Anjna