किसान के 8 पशु धन चोरी

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 12:04 PM (IST)

लौंगोवाल (विशिष्ट, विजय): शहर के वडियानी पत्ती के गुरुद्वारा जोहड़ बाबा आला सिंह के नजदीक एक किसान के घर से 8 पशु धन चोरी हो गए। जिससे इलाके के किसानों में सहम फैल गया है।

पीड़ित किसान महेन्दर सिंह ने बताया कि उसने एक दिन पहले ही ये सभी भैंसें सुरक्षा के मद्देनजर अपने खेतों व रिहायश के नजदीक एक निजी बागल में रखी थी और मंगलवार की रात को वह भैंसों को चारा वगैरह डालने के बाद अपने घर आकर सो गए। जब सुबह उसके पुत्र सुरजीत सिंह ने जाकर देखा तो बागल का ताला टूटा हुआ था और 8 पशु जिनमें 6 भैंसें और 2 कटडिय़ां गायब थी और जंजीरें उसी तरह खुरलियों के साथ लटक रही थी।

किसान ने बताया कि उसकी भैंसों की कीमत करीब 4 लाख रुपए थी और इन भैंसों के सहारे ही दूध बेचकर अपना गुजारा करता था। चोरी की खबर फैलते ही इलाके के किसान व अन्य लोग बड़ी संख्या में घटनास्थल पर इकट्ठा होने शुरू हो गए। इकट्ठे हुए लोगों ने जब इस घटना संबंधी पुलिस को सूचना दी तो थाना लौंगोवाल के एस.एच.ओ. सब इंस्पैक्टर बलवंत सिंह पुलिस पार्टी व फोरैंसिक टीम सहित घटनास्थल पर पहुंचे और पूरी टीम की तरफ से जांच-पड़ताल की गई।

फोरैंसिक टीम की प्रमुख शुभदीप कौर की तरफ से अलग-अलग स्थानों के फिंगर प्रिंट भी लिए गए। इस मौके थाना प्रमुख ने कहा कि इस घटना की पूरी बारीकी के साथ जांच की जा रही है और आरोपियों को ढूंढने के लिए पुलिस की तरफ से हर संभव यत्न किए जाएंगे। जिसमें रास्ते में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों और मोबाइल टावरों के नैटवर्क से भी मदद ली जाएगी।
 

Anjna