चोर गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 08:14 AM (IST)

संगरूर(विवेक सिंधवानी, यादविंदर): जिला पुलिस के हाथ उस समय भारी सफलता लगी जब एक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए उनसे चोरी किए आभूषण, कारें, मोटरसाइकिल व एक्टिवा बरामद की गईं। इस संबंधी पत्रकार वार्ता दौरान एस.पी. (इंन) हरमीत सिंह हुंदल ने बताया कि जिले में चोरियां करने वाले 2 व्यक्तियों को सी.आई.ए. स्टाफ बहादर सिंह वाला के कर्मियों ने विशेष नाकाबंदी दौरान पकडऩे में कामयाबी प्राप्त की है। इनके साथ ही जिसको ये चोरी का सामान बेचते थे उसको भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पकड़े गए दोनों व्यक्तियों सूरज उर्फ नेपाली पुत्र सुरिंदर कुमार वासी देहरादून हाल आबाद हरदेव नगर भामीया कलां लुधियाना और अजय कुमार उर्फ कंचन वासी बसेड़ा थाना नागल जिला सहारनपुर (यू.पी.) को एक आल्टो कार व मोटरसाइकिल सहित काबू किया। कार की तलाशी दौरान डिक्की में से एक लोहे की रॉड व एक पेचकस बरामद हुआ है। पूछताछ दौरान दोनों व्यक्तियों ने माना कि उन्होंने जिला बरनाला, संगरूर, मोहाली व राजस्थान के कई जिलों में चोरियां की हैं। 

यहां की चोरियां
एस.पी. हरमीत सिंह हुंदल ने बताया कि उक्त व्यक्तियों ने जिला संगरूर के गांव अलीपुर, थाना अमरगढ़ में मार्च महीने में एक मकान से दिन समय ताले तोड़कर 12 तोले सोना, चांदी के आभूषण व नकदी चोरी की थी व इसके अलावा फरवरी महीने में गांव धादरां में भी एक मकान के ताले तोड़कर सोने व चांदी के आभूषण चोरी किए थे। संजय व राजा की गिरफ्तारी अभी बाकीएस.पी. ने बताया कि उक्त आरोपियों की निशानदेही पर इनके साथी राकेश कुमार वासी लुधियाना को भी गिरफ्तार किया गया है जो इनसे चोरी किया सोना खरीदता था।

इस गैंग के 2 अन्य व्यक्ति संजय कुमार वासी लुधियाना व राजा वर्मा वासी लुधियाना की गिरफ्तारी अभी बाकी है। चोरी के पैसों के साथ खरीदे थे व्हीकल  आरोपियों द्वारा चोरी की वारदातों में प्रयोग व्हीकल 2 कारें, 2 मोटरसाइकिल व 2 एक्टिवा जो इन्होंने चोरी के पैसे से ही खरीदे थे, भी बरामद किए हैं। इसके अलावा सोने व चांदी के आभूषण भी बरामद किए गए हैं। 

Anjna