कमर्शियल वाहन सरेआम उड़ा रहे ट्रैफिक नियमों की धज्जियां

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 01:41 PM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): शहर में ट्रैफिक पुलिस का ध्यान सिर्फ चालान काटने तक ही सीमित है न कि ट्रैफिक नियमों को लागू करवाने में। आम लोगों के ट्रैफिक पुलिस द्वारा धड़ाधड़ चालान काटे जा रहे हैं, जबकि कमर्शियल वाहन सरेआम ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं। ट्रैफिक पुलिस के सामने ही यह वाहन गुजरते हैं परंतु उस ओर ट्रैफिक पुलिस का कोई ध्यान नहीं जाता। जिस कारण ट्रैफिक पुलिस की कार्यप्रणाली पर बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है। 

ट्रैफिक नियम लागू न करवाने के कारण शहर में लगा रहता है जाम
ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक नियमों को लागू करवाने की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। जिस कारण शहर में टै्रफिक जाम रहता है। सिविल अस्पताल के समीप तो ट्रैफिक का बहुत बुरा हाल हो जाता है। कई बार तो एम्बुलैंसें भी जाम में फंस जाती हैं जिस कारण मरीजों की जान को भी हमेशा खतरा बना रहता है। सदर बाजार,फरवाही बाजार,हंडिआया बाजार,कच्चा कालेज रोड,पक्का कालेज रोड में आम तौर पर ट्रैफिक जाम ही रहता है। 

सड़क के बीच खड़े वाहन ट्रैफिक की समस्या को दे रहे हैं बढ़ावा
शहर में जगह-जगह पर वाहन सड़कों के  बीच में खड़े रहते हैं। उन वाहनों को एक साइड में लगाने के लिए पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती। किसी भी बंैक के पास अपनी पार्किंग नहीं है। बैंकों के बाहर खड़े वाहन भी ट्रैफिक की समस्या को बढ़ावा दे रहे हैं। बेशक ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों को खड़ा करने के लिए बाजारों में पीली पट्टी लगाई हुई है परंतु वाहन पीली पट्टी के बाहर खड़े रहते हैं उन वाहनों को हटाने के लिए भी पुलिस द्वारा कोई उद्यम नहीं किया जाता। जिस कारण ट्रैफिक की समस्या दिन-प्रतिदिन शहर में गंभीर होती जा रही है।

Anjna