बेरोजगार बी.एड. अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री का किया घेराव

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 10:35 AM (IST)

संगरूर(बेदी): जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स में एक समागम में पहुंचे शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला को बेरोजगार बी.एड. टैट पास अध्यापकों के विरोध का सामना करना पड़ा। समागम में शिक्षा मंत्री के आते ही अध्यापकों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी। पुलिस अधिकारी शिक्षा मंत्री सिंगला को दूसरे गेट से निकाल कर ले गए और कुछ समय के लिए 2 बेरोजगार अध्यापकों रणवीर नदामपुर और रमन मलोट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, पर बेरोजगारों के संघर्ष की बदौलत अध्यापक रणवीर नदामपुर और रमन मलोट को तुरंत रिहा कर दिया गया।

रा४य प्रधान सुखविंद्र सिंह ढिलवां ने कहा कि मीटिंग तो एक बहाना थी, असल में सरकार बेरोजगार अध्यापकों के विरोध को आने-बहाने शांत करके उप-चुनाव में बाजी मारना चाहती है, जिसमें बेरोजगार अध्यापक सरकार को सफल नहीं होने देंगे। इस मौके पर बेरोजगार अध्यापकों को संबोधित करते हुए युगजीत बठिंडा रा४य कमेटी मैंबर ने कहा कि कांग्रेस सरकार बहुत समय तक टिकी नहीं रहेगी। नेताओं ने सांझे स्वर में कहा कि सरकार जब तक अध्यापक भर्ती का नोटीफिकेशन जारी नहीं करती, हमारा संघर्ष रहेगा।
PunjabKesari, Unemployed B.Ed. Teachers besiege the education minister
इस मौके पर  प्रीत काशी चिकित्सक अंबेदकर स्टूडैंट्स फ्रंट आफ इंडिया की ओर से, क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन की ओर से लखवीर लौंगोवाल, इंकलाबी लोक मोर्चे के सवरनजीत सिंह,डी.टी.एफ. के बलवीर चंद लौंगोवाल, जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के गुरमुख सिंह मान, जमूहरी अधिकार सभा के मनधीर सिंह, किरती किसान यूनियन के भूपिंद्र सिंह लौंगोवाल, पी.आरई.एस.यू. के गुरविंद्र सिंह, पंजाब सुबार्डीनेट सर्विस फैडरेशन के बग्गा सिंह, अध्यापक संघर्ष कमेटी के मास्टर देवी दयाल आदि ने जहां संगरूर प्रशासन की कारगुजारी की निंदा की वहीं शिक्षा मंत्री को चेतावनी दी कि अगर मांगे मानी न गई तो सघर्ष के स्तर को और ऊंचा कर दिया जाएगा। इस मौके मनजीत कौर धूरी, नवजीवन सिंह, मनप्रीत, बिट्टू कुलाना, प्रितपाल कौर आदि उपस्थित थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News