टैट पास बेरोजगार B Ed अध्यापक यूनियन का वफद मिला संसद मैंबर भगवंत मान से

7/7/2020 3:02:40 PM

संगरूर (विवेक सिंधवानी,यादविन्द्र): टैट पास बेरोजगार बी एड अध्यापक यूनियन द्वारा राज्य कमेटी मैंबर रणबीर सिंह के नेतृत्व में एक वफद लोकसभा मैंबर भगवंत मान को मिला। उन्होंने नौकरी की प्रतीक्षा करते भर्ती के लिए निर्धारित आयु सीमा गुजार चुके बेरोजगार अध्यापकों की मांगो सबंधी अवगत करवाते कहा कि विरोधी पक्ष भर्ती के लिए आयु सीमा 37 से 42 वर्ष करवाने के लिए पंजाब सरकार पर दबाब बनाए। 

मान को मिलने उपरांत बेरोजगार बी एड अध्यापक यूनियन नेता रणबीर व कुलविन्द्र सिंह ने कहा कि 17 जुलाई को बेरोजगार अध्यापक शिक्षा मंत्री विजयइन्द्र सिंगला की कोठी का घेराव करेंगे। मांगो सबंधी बताते कहा कि शिक्षा विभाग बधाई का पात्र है कि सरकारी स्कूलों में करीब 2.5 लाख नए दाखिले बढ़े है। यह आंकड़ा कम से कम 5 लाख तक बढ़ने की उम्मीद है। शिक्षा विभाग द्वारा बार्डर केडर अधीन निकाली पदवियों में वृद्धि करते मास्टर काडर की 15 हजार पदिवयों पर भर्ती की जाए, यह भर्ती पूरे पंजाब के लिए हो, समाजिक शिक्षा की कम से कम 3 हजार ,पंजाबी की 2500, हिन्दी की 2 हजार, संस्कृति की 1000, ड्राईंग की 1000 की पदवियां हर हालत में बढ़ाई जाएं। 

भर्ती के लिए आयु सीमा 37 वर्ष से बढ़ाकर 42 वर्ष की जाए। तांकि ओवरऐज हो रहे उम्मीदवारों को रोजगार मिल सकें। निजीकर्ण की नीति बंद करके अध्यापकों की गिणती को मुख्य रखते हुए नई पदवियां बनाई जाएं। भर्ती रैगूलर आधार पर की जाए। एक अध्यापक से सिर्फ एक ही काम लिया जाए जब तक उम्मीदवारों की नियुक्ति नहीं होती चुनावों समय की वृद्धि अनुसार 2500 रूपए बेरोजगार भत्ता दिया जाए।


Mohit

Related News