गेहूं की अनलोडिंग न होने से नाराज आढ़तियों ने लगाया धरना

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 08:13 AM (IST)

धूरी(संजीव जैन,शर्मा): मंडी में सरकारी खरीद एजैंसियों द्वारा खरीद की गई गेहूं की अनलोडिंग न होने से नाराज आढ़तियों व मजदूरों द्वारा आज आढ़तिया एसोसिएशन के प्रधान जगतार सिंह के नेतृत्व में रोष मार्च निकालने के उपरांत मार्कीट कमेटी के स्थानीय कार्यालय के समक्ष धरना लगाया गया। इस दौरान इनके द्वारा पंजाब सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।

लेबर हो रही है परेशान
प्रधान जगतार सिंह ने कहा कि 10 अप्रैल से खरीद की गई गेहूं में से अब तक केवल 25 प्रतिशत गेहूं की ही अनलोडिंग हुई है। ऐसा संबंधित ठेकेदार के पास लेबर की कमी के कारण हो रहा है। इस कारण मंडी में भरी जा चुकी गेहूं के बारदाने को दीमक लगनी शुरू हो गई है तथा गेहूं भी खराब हो रही है। उन्होंने कहा कि मंडी में गेहूं की बोरियों के अंबार लगने के कारण आढ़तियों और लेबर को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

ठेकेदार को अभी तक लेबर की कमी संबंधी कोई नोटिस नहीं निकाला
उन्होंने कहा कि इस संबंधी अनेक बार प्रशासन और संबंधित खरीद एजैंसियों के अधिकारियों को अवगत करवाए जाने के बावजूद इस समस्या का कोई हल नही निकाला गया है। उन्होंने बताया कि सबंधित खरीद एजैंसियों के अधिकारियों द्वारा अनलोडिंग के ठेकेदार को अभी तक लेबर की कमी संबंधी कोई नोटिस नही निकाला गया है, जोकि खरीद अधिकारियों की कारगुजारी पर सवाल खड़े करता है।

उन्होंने बताया कि आढ़तियों के पास लोडिंग के लिए लेबर पूरी है तथा उनकी लेबर बेकार बैठने को मजबूर है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि अनलोडिंग का काम भी आढ़तियों की लेबर को दिया जाए या फिर अनलोडिंग के काम में तेजी लाई जाए। प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए पहुंचे स्थानीय एस.डी.एम. अमरेश्वर सिंह द्वारा उन्हें रोजाना 60 हजार गट्टों की अनलोडिंग होने का भरोसा देने के बाद उन्होंने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। 

Anjna