करंट लगने से मजदूर की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 11:03 AM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी,गोयल): शहर में उस समय हंगामा हो गया, जब गत शाम करंट लगने के कारण एक मजदूर की मौत हो गई। मजदूर संगठनों ने मकान मालिक के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग को लेकर स्थानीय अग्रसेन चौक में रोड जाम करके धरना दिया। इस मौके पर मजदूर संगठनों के नेता व पुलिस अधिकारियों के बीच गर्मा-गर्म बहस भी हुई। 

परिजनों को हमने बयान दर्ज करवाने को कहा
जब इस संबंधी बस स्टैंड चौकी इंचार्ज चरणजीत सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि हमने मृतक शाम किशोर राय के  परिजनों को बयान दर्ज करवाने के लिए कहा है। परिजनों द्वारा जैसे ही बयान दर्ज करवाए जाएंगे पुलिस द्वारा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।  

मकान मालिक ने काम खत्म होने के बाद सरिया ऊपर चढ़ाने को मजबूर किया
जानकारी देते हुए मजदूर रोशन कु मार ने बताया कि गत शाम मैं व मेरा साथी शाम किशोर राय बैस्ट सिटी कालोनी में किसी कोठी में पी.ओ.पी. का काम कर रहे थे। हमारा काम खत्म हो गया था अंधेरा हो गया था हम अपना काम समाप्त करके अपने घर जा रहे थे तो मकान मालिक ने सरिया ऊपर चढ़ाने को मजबूर किया। वहां से बिजली की नंगी तारें गुजर रही थी, अंधेरे के  कारण उन तारों का पता नहीं चला। मैं नीचे था मेरा साथी शाम किशोर राय ऊपर था। वह बिजली की तारों की चपेट में आ गया व मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक के भाई नंद किशोर राय ने कहा कि हमारी मांग है कि मकान मालिक विरुद्ध कार्रवाई करके हमें इंसाफ दिया जाए। 

Vaneet