दूध फैक्टरी से निकाले वर्कर चढ़े टैंकी पर

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 11:06 AM (IST)

बरनाला(ब्यूरो): बडबर दूध फैक्टरी अरनेजा फूड्स द्वारा दूध कम हो जाने का कहकर कुछ वर्करों को काम से हटा दिया गया था उस समय से वर्करों द्वारा किसान यूनियन के सहयोग से काम पर बहाल करने की मांग की जा रही है। इसके तहत पहले फैक्टरी के गेट के आगे रोष प्रदर्शन निरंतर किया जा रहा था परंतु 22 जुलाई से कुछ वर्करों द्वारा बडबर गांव में बनी टैंकी पर चढ़कर अपनी बहाली की मांग की जा रही है। इन वर्करों की हिमायत करते हुए किसान यूनियन एकता उगराहां ने भी फैक्टरी मालिकों से मजदूर कानून के तहत इन वर्करों की बहाली की मांग की है। 

बिना कोई नोटिस दिए वर्करों को निकालकर किया है सरासर धक्का : छन्ना
ब्लाक अध्यक्ष बलौर सिंह छन्ना ने कहा कि वर्करों को बिना कोई नोटिस दिए निकालकर सरासर धक्का किया है। इस मुद्दे को लेकर डी.सी. बरनाला तेज प्रताप सिंह फूलका को भी मांग पत्र दिया गया है। परंतु उन्होंने भी टालमटोल वाला व्यवहार ही अपना रखा है। टैंकी पर संघर्ष कर रहे किसी व्यक्ति का यदि कोई नुक्सान होता है तो इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन व फैक्टरी मालिकों की होगी। 

कोर्ट का जो भी फैसला होगा वह हमें मंजूर : बाली
फैक्टरी के महासचिव भारत भूषण बाली ने बताया कि डी.सी. साहिब के कहने पर हमने भरोसा दिया था कि जब दूध की सप्लाई बढ़ेगी वर्करों को बहाल कर दिया जाएगा। परंतु यह पहले यूनियन नेताओं की बहाली की मांग कर रहे हैं जो संभव नहीं है। इन वर्करों ने कोर्ट में भी केस किया हुआ है। कोर्ट का जो भी फैसला होगा वह हमें मंजूर होगा। उन्होंने कहा कि खाने-पीने की वस्तुएं बनाने के कारण हमें हर पक्ष से सेफ्टी को ध्यान में रखना पड़ता है। इस मौके पर रूप सिंह छन्ना, धर्म सिंह, अमरजीत सिंह, मक्खन सिंह, भाग सिंह, केवल धनौला, राम सिंह, जीता सिंह, नाजर सिंह आदि हाजिर थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News