तारों की चपेट में आया कंटेनर, एक की मौत(Video)

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 02:20 PM (IST)

मौड़ मंडी (प्रवीन): कोटली रोड वाले फाटकों के पास बिजली विभाग की लापरवाही सेएक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं सिक्योरिटी गार्ड गंभीर रूप में जख्मी हो गया।  

 

जानकारी के अनुसार लुधियाना से नरेश ट्रांसपोर्ट कम्पनी का ट्रक शहर की प्रताप स्पिनटैक्स से धागा लेकर आया था। ड्राइवर दविंद्र सिंह कंटेनर को फैक्टरी में लगाने लगा। इसी दौरान गेट के बाहर फाटकों के पास से गुजरती 11,000 के.वी. की नई लटकती तारों ने कंटेनर को अपनी चपेट में ले लिया। फैक्टरी के गेट पर खड़े सिक्योरिटी गार्ड गुरतेज सिंह ने जब भागकर ड्राइवर को रोकने के लिए कंटेनर पर हाथ मारा तो वह करंट की चपेट में आ गया और जमीन पर गिर गया। जब गुरतेज सिंह नीचे गिरा तो कंटेनर का ड्राइवर घबरा गया और कंटेनर से नीचे उतरने की कोशिश करने लगा। पर करंट के चलते आग में झुलस गया और कंटेनर को भी आग लग गई। 

 

इस मौके पर लोगों ने जब बिजली विभाग के कार्यालय में फोन कर बिजली सप्लाई काटने के लिए कहा तो किसी भी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया।  हादसे के तुरंत बाद ड्राइवर दविंद्र सिंह को अस्पताल पहुंचाया परन्तु उसकी मौत मौके पर ही हो चुकी थी जिसके शव को पोस्टमार्टम के लिए तलवंडी साबो भेज दिया है। इस संबंधी बिजली विभाग के जे.ई. विसाखा सिंह से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि रोजाना ही इस जगह से ट्रैफिक निकलता है परन्तु कंटेनर अधिक ऊंचा होने कारण हादसा हुआ। वह मौका भी देख चुके हैं और इस जगह पर 150 एम.एम. की तारें डालने व तारों को ऊंचा उठाने संबंधी एस्टीमेट पास हो चुका है जिसका काम प्राइवेट कम्पनी के पास है। जल्द ही तारों को ऊंचा उठाया जा रहा है।  

swetha