रजबाहे में पड़ी 12 फुट दरार, किसानों की 50 एकड़ फसल में भरा पानी

3/23/2020 9:53:02 AM

 संगत मंडी(मनजीत): बठिंडा-डबवाली राष्ट्रीय मार्ग पर गांव चक्क रुलदू सिंह वाला में सुबह समय पक्का रजबाहे में बुर्जी नंबर 62500 निकट 12 फुट चौड़ी दरार पड़ने से किसानों की 50 एकड़ में खड़ी गेहूं में पानी भर गया। जानकारी अनुसार दरार किसान हरदम सिंह पुत्र गुरबचन सिंह के खेत में सुबह समय पड़ा।

रजबाहे में दरार का पता चलते ही बड़ी गिनती में पहुंचे गांववासियों ने नहरी विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर भारी जद्दोजहद के बाद दरार को बंद किया, तब तक किसानों की पकने आई 50 एकड़ के करीब गेहूं में पानी भर चुका था। रजबाहे का पानी किसानों के खेत में लगे कुएं में भी भर गया, जिससे किसानें की मोटरों के खराब होने का खदशा खड़ा हो गया। गांव के सरपंच बलदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि रजबाहे का 2 किलोमीटर का टोटा इस कदर खस्ताहाल हो चुका है कि एक साल में 5 बार टूट कर किसानों की फसलों का नुक्सान कर चुका है। उन्होंने कहा कि पंचायत द्वारा रजबाहे के नवीनीकरन के लिए नहरी विभाग को लिखती तौर पर भी दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर मौसम खराब होता है तो पानी से भरी गेहूं का बडे़ स्तर पर नुक्सान होगा।

क्या कहते हैं नहरी विभाग के जे.ई.
इस संबंधी नहरी विभाग के जे.ई. राम कुमार ने कहा कि उन्होंने रजबाहा टूटने का पता सुबह चला था। उन्होंने कहा कि 12 फुट के करीब दरार थी, जिसे बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस समय गेहूं को पानी की जरूरत थी, इसलिए गेहूं का कोई नुक्सान नहीं हुआ।

 


Vatika

Related News