2 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में DDPO, सुपरिटैंडैंट व डिवैल्पमैंट सहायक 2 दिन के रिमांड पर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 10:23 AM (IST)

मानसा(मित्तल): चौकसी विभाग द्वारा गांव भैणीबाघा के पूर्व सरपंच मनदीप सिंह से एक मामले में 2 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किए डी.डी.पी.ओ., सुपरिटैंडैंट व डिवैल्पमैंट सहायक को आज माननीय अदालत में पेश किया गया। जहां विभाग की मांग पर उक्त तीनों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार रिश्वतखोरी मामले में गिरफ्तार किए डी.डी.पी.ओ. जगतार सिंह सिद्धू, सुपरिटैंडैंट राकेश कुमार व डिवैल्पमैंट सहायक गुरदर्शन सिंह को आज चौकसी विभाग के इंस्पैक्टर सतपाल सिंह के नेतृत्व में विजीलैंस टीम ने माननीय अदालत में पेश किया, जहां उन्होंने अहम खुलासे करवाने के लिए पुलिस रिमांड की मांग करने पर माननीय अदालत ने उक्त तीनों को 2 दिनों का पुलिस रिमांड दे दिया है। इस उपरांत 28 जून को विजीलैंस विभाग उक्त तीनों को फिर से अदालत में पेश करेगी। चौकसी विभाग के इंस्पैक्टर सतपाल सिंह ने कहा कि पुलिस रिमांड दौरान इनसे बारीकी से पूछताछ की जाएगी, जिससे रिश्वतखोरी के और भी खुलासे करवाए जा सकें।

बीते कल विजीलैंस टीम ने डी.डी.पी.ओ. जगतार सिंह सिद्धू, सुपरिटैंडैंट राकेश कुमार व डिवैल्पमैंट सहायक गुरदर्शन सिंह को गांव भैणीबाघा के पूर्व सरपंच मनदीप सिंह से 2 लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार करके भ्रष्टाचार रोकू एक्ट तहत मामला दर्ज किया था। पूर्व सरपंच मनदीप सिंह ने विजीलैंस के पास शिकायत की थी कि वह साल 2008 से 2012 तक ग्राम पंचायत भैणीबाघा का सरपंच था और उसी समय जगतार सिंह मानसा में बतौर ब्लाक विकास व पंचायत अफसर तैनात था और जगतार सिंह ने किसी रंजिश के तहत पंचायत के कार्यों में गड़बड़ी दिखाकर उसके खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया था व गबन के आरोपों के तहत उसकी तरफ 45 लाख रुपए बकाया निकालकर उसकी 13 किल्ले जमीन महकमे से जब्त करवा दी थी परंतु अब पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने पर पूर्व सरपंच ने पंचायत मंत्री तृप्त राजिन्द्र सिंह बाजवा के पास फरियाद करके इस मामले की री-चैकिंग करवाई तो उसकी तरफ सिर्फ 3 लाख 94 हजार रुपए ही निकले थे। इस मामले में पूर्व सरपंच को उक्त तीनों व्यक्तियों ने कहा था कि वे इस मामले में उसकी मदद करेंगे और चैकिंग पर कोई ऐतराज नहीं करेंगे। इस पर उन्होंने 5 लाख रुपए की मांग की परंतु सौदा 2 लाख 20 हजार रुपए में तय हुआ था। जबकि दूसरे तरफ पकड़े गए डी.डी.पी.ओ. जगतार सिंह ने कहा कि उनकी तरफ से किसी भी रंजिश के तहत पूर्व सरपंच पर मामला दर्ज नहीं करवाया गया था।

Vatika