कंपनी मुलाजिमों ने मिलकर रचा था षड्यंत्र, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 10:14 AM (IST)

बठिंडा (विजय): गत दिनों एक फाइनांस कंपनी के मुलाजिम की आंखों में मिर्ची पाऊडर डालकर 2 लाख रुपए लूटने की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए शिकायतकत्र्ता समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपी इसी कंपनी में काम करते थे। कम्पनी का पैसा लूटने के लिए उन्होंने ही इस घटना को अंजाम दिया था।

जानकारी देते हुए एस.पी. स्वर्ण सिंह खन्ना ने बताया कि एक फाइनांस कंपनी के मुलाजिम गौरव मंगला निवासी बठिंडा ने गत दिनों सदर पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह धुन्नीके, नंदगढ़, बाजक आदि गांवों से कम्पनी का करीब 2 लाख रुपए एकत्रित करके ला रहा था कि रास्ते में 2 लोग उसकी आंखों में मिर्ची पाऊडर डालकर उससे  पैसों वाला बैग छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच सी.आई.ए.-2 को सौंप दी। सी.आई.ए. के एस.आई. तरजिंद्र सिंह व अवतार सिंह की अगुवाई में गठित टीम ने शक के आधार पर उक्त फाइनांस कंपनी के अन्य मुलाजिम रजत बांसल उर्फ रौबी तथा रणजीत सिंह से पूछताछ की। पूछताछ में आरोपियों ने उक्त वारदात को कबूल कर लिया। उन्होंने बताया कि उन्होंने ही गौरव मंगला के साथ मिलकर पैसे लूटने का षड्यंत्र रचा था। इसके बाद पुलिस ने उक्त तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 2 लाख 2 हजार रुपए की नकदी, एक मोटरसाइकिल व 4 मोबाइल फोन बरामद किए हैं जो घटना को अंजाम देने के लिए प्रयोग किए थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों का रिमांड लेकर और पूछताछ की जाएगी।

एक दोस्त ने वारदात को दिया अंजाम, दूसरे दोस्त ने योजना के तहत पुलिस को किया सूचित
गौरव मंगला व उसके 2 उक्त साथी इसी कंपनी में काम करते थे। वे आपस में दोस्त थे। इन तीनों ने मिलकर ही इस घटना को अंजाम दिया था। योजना के अनुसार गौरव मंगला एकत्रित किए पैसे लेकर आ रहा था कि रास्ते में रणजीत सिंह व रजत बांसल ने उससे पैसे ले लिए व उसकी आंखों में थोड़ा मिर्ची पाऊडर डाल दिया। बाद में गौरव मंगला ने  पुलिस को सूचित कर दिया। लेकिन पुलिस ने मामले की गहराई से पड़ताल करते हुए इस गुत्थी को सुलझा लिया।

Vatika