10 किलो अफीम सहित 3 गिरफ्तार, पुलिस रिमांड पर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 10:38 AM (IST)

बठिंडा (विजय): शहर में चल रही मेवाड़ आइसक्रीम की आड़ में बड़े पैमाने पर अफीम की तस्करी की जा रही है, पुलिस ने एक ऐसे आइसक्रीम विक्रेता को पकड़ा है, जो अन्य राज्यों से अफीम लाकर ही नहीं बेचता, बल्कि उनमें मिलावट कर मोटी कमाई कर रहा था। पुलिस ने 10 किलो अफीम सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की, जिनका एक दिन का पुलिस रिमांड भी हासिल किया गया। 

जानकारी के अनुसार सी.आई.ए. स्टाफ-2 की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार को रामपुरा मंडी में आइसक्रीम बेचने की आड़ में अफीम की तस्करी करने वाले तस्कर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से 10 किलो अफीम व एक कार बरामद की है। एस.पी. ट्रैफिक पुलिस राकेश कुमार व सी.आई.ए. स्टाफ 2 के इंचार्ज तेजिंद्र सिंह ने  सोमवार को पत्रकार सम्मेलन में बताया कि रविवार एस.आई. अवतार सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम टी-प्वाइंट रामपुरा मंडी बङ्क्षठडा-बरनाला रोड पर मौजूद थी। इस दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि अमनदीप सिंह उर्फ  सन्नी निवासी बलोल पत्ती गांव चाऊके थाना सदर रामपुरा व जसविंद्र सिंह उर्फ  संधू निवासी गली नंबर पांच कलगीधर कालोनी रामपुरा मंडी अफीम बेचने का काम करते हैं, जोकि मुकेश जाट निवासी माकडिय़ा तहसील सगड़ा थाना कारोली जिला भीलवाड़ा राजस्थान हाल आबाद गली नंबर तीन गांधी बस्ती रामपुरा मंडी से अफीम खरीदकर आगे सप्लाई करते हैं। दोनों आरोपी एक स्विफ्ट कार से तस्कर मुकेश जाट से अफीम की सप्लाई लेने आ रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने गांधी बस्ती के नजदीक से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर 10 किलो अफीम बरामद की।

एस.पी. राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपी मुकेश जाट ने माना कि वह भीलवाड़ा राजस्थान का रहने वाला है और पूर्व चार-पांच सालों से रामपुरा मंडी में रहकर मेवाड़ आइसक्रीम का काम करता है। वह भीलवाड़ा से एक लाख रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से अफीम लाकर आरोपी अमनदीप व जसविंद्र सिंह को 1.15 लाख रुपए के हिसाब से सप्लाई करता था। आरोपी मुकेश जाट आइसक्रीम बेचने की आड़ में अफीम तस्करी का काम करता था। वह राजस्थान से आइसक्रीम बनाने वाले सामान में छिपाकर बस के जरिए लेकर आता था। पुलिस पूछताछ में माना कि वह तीन से चार बार राजस्थान से अफीम लाकर सप्लाई कर चुका है। उसने यह कबूल किया कि इससे पहले उसका भाई प्रकाश जाट अफीम की सप्लाई करता था, जो मध्यप्रदेश की जेल में बंद है। तेजिंद्र सिंह ने बताया कि अमनदीप सिंह व जसविंद्र सिंह अफीम में मिलावट करके डेढ़ लाख रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से अपने ग्राहकों को बेचते थे। उन्होंने बताया कि आरोपी अमनदीप सिंह खेतीबाड़ी का काम करता है और उस पर हरियाणा के थाना सिटी डबवाली में 23 किलोग्राम चूरा-पोस्त का केस दर्ज है, जबकि जसविंद्र सिंह रामपुरा मंडी में वैल्डिंग की दुकान करता है। इस पर पहले कोई भी मामला दर्ज नहीं है। तीनों आरोपियों को अदालत में पेश कर एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

Vatika