​​​​​​​अंतर्राज्यीय मोबाइल बैटरी गिरोह का पर्दाफाश, 1.16 करोड़ की 46,663 मोबाइल बैटरियां बरामद

10/15/2019 11:32:42 AM

 मानसा (जस्सल): जिला पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम को उस समय बड़ा बल मिला, जब उन्होंने अंतर्राज्यीय मोबाइल बैटरी गिरोह का पर्दाफाश करके विभिन्न नामी कंपनियों के मार्के वाली 46,663 मोबाइल बैटरियां बरामद करके एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

इस संबंधी जिला पुलिस मुखी डा. नरिन्दर भार्गव ने बताया कि डुपलीकेट तैयार की गईं बैटरियों पर विभिन्न नामी कंपनियों के मार्के लगाकर बाजार में सप्लाई करने वाले विनोद कुमार उर्फ विशु पुत्र दर्शन कुमार निवासी मानसा को काबू करके उससे बाजारी कीमत अनुसार 1,16,65,750 रुपए की 46,663 बैटरियां बरामद की हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि विनोद कुमार उर्फ विशु पुत्र दर्शन कुमार निवासी राम सिंह कुंदन वाली गली मानसा, रविकांत पुत्र सुरिन्दर कुमार निवासी कचहरी रोड मानसा और राहुल कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी मानसा, जो चाइना-मेड माल लाकर सैमसंग, नोकिया, आई.फोन आदि मोबाइल कंपनियों के रैपर लगाकर पंजाब और पंजाब से बाहर की मार्कीटों में डुप्लीकेट तैयार की मोबाइलों की बैटरियां असली बताकर बेचते हैं और लोगों के साथ धोखाधड़ी करके मोटी कमाई करते हैं।

इस पर उप-कप्तान पुलिस हरजिन्दर सिंह के नेतृत्व में थाना सीटी-2 मानसा के मुखी इंस. मोहन लाल और सी.आई.ए. स्टाफ इंचार्ज अंग्रेज सिंह अाधारित पुलिस पार्टियों ने यह कार्रवाई की गई। इसके अलावा कुछ तैयार करने वाली बिना रैपर वाली और 14 बडे़ रोल (रैपर), 750 डुप्लिकेट लीडें, 400 डुप्लिकेट चार्जर (अडापटर) आदि सामान भी मौके से बरामद किया है। पूछताछ दौरान उक्त ने बताया कि वे यह डुप्लिकेट बैटरियां/तैयार करने वाला मैटीरियल चीन देश की कार्गो एम.एच.टी.सी. कंपनी से शिप के जरिए और दिल्ली की गुफार मार्कीट से मंगवाते हैं और खुद भी जाकर लाते हैं। इस काम को और आगे बढ़ाने के लिए विनोद कुमार उर्फ विशु खुद भी कई बार चीन जाकर आया है। उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड दौरान गहराई के साथ पूछताछ की जाएगी और बाकी व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस कार्रवाई जारी है।

 

असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा: भार्गव
जिला पुलिस मुखी डा. नरिन्दर भार्गव ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों विरुद्ध शुरू की गई मुहिम के तहत जहां नशा स्मगलरों को काबू किया जा रहा है, वहीं असामाजिक तत्वों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। आखिर में उन्होंने असामाजिक तत्वों को ताड़ना की कि वे बुरे काम छोड़ दें नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Vatika

Related News