पुलिस ने फिल्मी अंदाज में 5 अपहर्ताओं को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 12:53 PM (IST)

बठिंडा(विजय): एक बस कंपनी के मैनेजर को अगवा कर 5 लाख रुपए फिरौती मांगने वाले 5 अपहर्ताओं को बङ्क्षठडा पुलिस ने फिल्मी अंदाज में गिरफ्तार कर लिया।  जानकारी के अनुसार बठिंडा की एक बस कंपनी का मैनेजर मलकीत सिंह (42) किसी काम से चंडीगढ़ गया था।

जब वह एक महिला जानकार के साथ एक रैस्टोरैंट में बैठा था तो एक व्यक्ति ने आकर खुद को सी.आई.ए. स्टाफ का इंचार्ज बताया व धमकाने लगा कि उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा। वहीं 2-3 व्यक्ति और वहां पहुंचे। इस दौरान महिला तो वहां से चली गई, पर उक्त व्यक्ति मैनेजर को अपने साथ ले गए, जोकि सी.आई.ए. स्टाफ इंचार्ज या पुलिस मुलाजिम नहीं था, बल्कि अगवाकार थे।मैनेजर ने बस कंपनी के मालिक नरपिंद्र सिंह वासी बठिंडा को फोन किया व पैसों की मांग की, जिसने 50 हजार रुपए बङ्क्षठडा व 50 हजार रुपए चंडीगढ़ रहते अपने बड़े भाई से दिलवाने के लिए कहा। नरपिंद्र सिंह ने एस.एस.पी. बठिंडा डा. नानक सिंह को मामले की सूचना दी, जिन्होंने थाना कोतवाली के प्रभारी दविंद्र सिंह की अगुवाई में टीम तैयार की, जिसने मैनेजर के फोन की लोकेशन मोहाली बताई।

इसी दौरान एक व्यक्ति नरपिंद्र के पास बठिंडा में 50 हजार रुपए वसूलने के लिए पहुंचा, जिसे पुलिस ने काबू कर लिया।पुलिस की निगरानी में वह अपने दोस्तों के संपर्क में रहा। दूसरी तरफ जब उक्त का दूसरा साथी चंडीगढ़ में पैसे लेने के लिए पहुंचा तो उसको मोहाली पुलिस ने काबू कर लिया। उसकी ही निशानदेही पर बाकी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।इसी तरह पुलिस ने धर्मेन्द्र सिंह, अमनदीप सिंह वासी चकेरिया, सुखविंद्र सिंह वासी कोठे कौर सिंह वाले, दिलबाग सिंह वासी मंडी डबवाली व जशनदीप सिंह वासी अबलू को गिरफ्तार कर लिया गया। जांच अधिकारी दविंद्र सिंह ने बताया कि आरोपियों  को अदालत में पेश कर रिमांड भी लिया जाएगा।

Vatika