पंजाब में 5 एयरपोर्ट स्थापित कर अकाली-भाजपा सरकार ने नया रचा इतिहास: बादल

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 04:34 PM (IST)

भीखी/मानसा/बठिंडा(मित्तल/विजय): पंजाब के लोगों को देश-विदेश आने-जाने की सुविधा के लिए 5 एयरपोर्ट स्थापित कर अकाली-भाजपा सरकार ने एक नया इतिहास रचा और सड़कों के जाल व बिजली के प्रबंधों ने पंजाब को दुनिया के नक्शे पर ला दिया है। इन शब्दों का प्रकटावा नैशनल हाईवे भीखी-बुढलाडा पास होने की मंजूरी पर भीखी में धन्यवादी रैली को संबोधित करने आए शिरोमणि अकाली दल के प्रधान व पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने किया।

उन्होंने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने राज्य को जहां आर्थिक तौर पर कमजोर करके रख दिया है, वहीं विकास पक्ष से कैप्टन सरकार ने राज्य की कमर तोड़ कर रख दी है। उधर बादल ने बठिंडा हाईवे पर कृष्णा ड्रीम लैंड में अकाली कार्यकत्र्ताओं की एक बड़ी रैली को संबोधित किया और गडकरी द्वारा पंजाब में सड़कों के बिछाए गए जाल की सराहना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गीदड़ों की तरह मैदान छोड़कर भाग गई। बेशक मौसम खराब होने के कारण केंद्रीय मंत्री नहीं पहुंच सके लेकिन वह तो अपने टैंट भी उठाकर ले गए। अकाली दल शेर दिल है जिसने अकाली कार्यकत्र्ताओं की भावनाओं की कदर करते हुए फिर भी एक बड़ी रैली की और उनके सामने लोगों का विशाल हुजूम इस बात का गवाह है कि पंजाब के लोग कांग्रेस सरकार से हताश हो चुके हैं।


विकास कार्यों में कांग्रेस डाल रही अड़चन : हरसिमरत कौर
इस मौके केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने सड़कों के संबंध में जो भी मांग केंद्र सरकार के पास रखी तो वह पहल के आधार पर स्वीकृत हुई। बीबी बादल ने कैप्टन सरकार पर आरोप लगाते कहा कि इन्होंने खुद तो राज्य का विकास क्या करना था, जबकि पिछली अकाली-भाजपा सरकार की तरफ से किए विकास कार्यों व पास करवाए प्रोजैक्टों में भी कांग्रेस सरकार अड़चन डाल रही है। उधर बठिंडा में रैली दौरान  बीबी बादल ने कहा कि वित्त मंत्री मनप्रीत बादल द्वारा यह दावा करना गलत है कि बठिंडा एम्ज एक केंद्रीय प्रोजैक्ट है, इसलिए प्रांत का इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रांत द्वारा दिए जाने हैं। रजबाहों सहित कुछ सहूलियतें तबदील की जानी हैं। इस संस्थान के लिए सरकार ने 66 के.वी. का ग्रिड लगाना है। कितने अफसोस की बात है कि केंद्र द्वारा इस प्रोजैक्ट को मुकम्मल करने के लिए दिखाई जा रही फुर्ती के बावजूद प्रांत सरकार द्वारा इस प्रोजैक्ट को पिछाड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एक साल में ही इस प्रोजैक्ट को चालू करना चाहती थी। इस मौके सिकंदर सिंह मलूका, जीत महिंद्र सिंह सिद्धू, सरूप चंद सिंगला ने भी संबोधित किया।


रैली में भाजपा रही नदारद
भीखी की अनाज मंडी में आयोजित इस रैली में से भाजपा नेता बिल्कुल गायब रहे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की आमद को लेकर चाहे शहर के कुछ भाजपा नेताओं की तरफ से इसमें रुचि दिखाई जा रही थी परंतु जैसे ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के न पहुंचने की खबर आई तो अकाली वर्करों की तरह भाजपा वर्कर रैली में नहीं पहुंचे। 

सरकारी प्रोग्राम रद्द होने के कारण हुआ लाखों का नुक्सान
भीखी, बुढलाडा, जाखल सड़क का नींव पत्थर रखने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 10 मई को भीखी अनाज मंडी में पहुंचना था परंतु कुछ कारणों से यह प्रोग्राम रद्द करके 14 मई को कर दिया गया। इस सरकारी प्रोग्राम में रा’य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के अलावा कैबिनेट मंत्री विजयइन्द्र सिंगला व कुछ अन्य कांग्रेसी नेताओं ने भी पहुंचना था, परंतु एक दिन पहले रात को 10 बजे यह प्रोग्राम फिर से रद्द कर दिया गया। तकरीबन सभी तैयारियां मुकम्मल होने के बाद मौके पर प्रोग्राम रद्द होने के कारण लाखों रुपए का नुक्सान हो गया। इसके अलावा नितिन गडकरी का हैलीकाप्टर उतारने के लिए मंडी के लाइटों वाले कुछ खम्भे तक उखाड़ फैंके गए। शहर निवासियों में चर्चा है कि आखिर इस नुक्सान का जिम्मेदार कौन है।

Vatika