बठिंडा से बागी अकाली पार्षदों ने थामा कांग्रेस का दामन

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 12:32 PM (IST)

बठिंडा (विजय): राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने एक जनसभा आयोजित कर अकाली दल को अलविदा कहकर आए 3 पार्षदों को पार्टी में शामिल करते हुए कहा कि ये पार्षद अकाली दल की रीढ़ की हड्डी थे जिनके कांग्रेस में आने से बादल की कमर टूट गई।


कांग्रेस में शामिल होने वाले पार्षद में मास्टर हरमंदर सिंह, राजिंद्र सिंह सिद्धू व राजू सरां शामिल हैं। पत्रकार सम्मेलन दौरान वित्त मंत्री ने कहा कि देश का केंद्रीय बजट 2 फरवरी को आने की संभावना है जबकि 19-20 फरवरी को लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लागू होने की संभावना है, इसलिए संभव है कि 15 मार्च तक पंजाब का बजट भी आ जाएगा। उन्होंने कहा कि बजट के मामले में अभी तक मंत्री मंडल की बैठक नहीं हुई, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि आचार संहिता से पहले ही बजट जारी कर दिया जाएगा। बजट पर खुलासा करने से मना करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक यह गोपनीय है। जब उनसे पूछा कि कोई नए कर तो नहीं लगाए जा रहे तो इस पर उन्होंने चुप्पी साध ली।

मनप्रीत बादल ने कहा कि पंजाब पर इस समय 225 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि राज्य का बजट 1 लाख 25 हजार करोड़ का है। बजट का एक बड़ा हिस्सा ब्याज के रूप में चला जाता है। उन्होंने कहा कि 20 महीने के कार्यकाल दौरान कांग्रेस द्वारा कई नई परियोजनाएं शुरू की गई, बठिंडा शहर के विकास के लिए उन्होंने 29 करोड़ का फंड भी जारी किया। अकाली दल पर बरसते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल 19 साल, 3 महीने और 10 दिन राज्य में सत्तारूढ़ रहे व पंजाब का सर्वनाश किया। उन्होंने कहा कि पंजाब को बर्बाद करने में अकाली दल का बहुत बड़ा हाथ है।किसानों के कर्ज माफी की बात करते हुए बादल ने कहा कि कर्ज 3 चरणों में खत्म किया जाएगा। दूसरा चरण 31 मार्च को समाप्त होने जा रहा है, उसके बाद तीसरे चरण में पूरा कर्ज माफ होगा जिसके लिए 3 वर्ष बचे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सबसे पहले चरण में सहकारी सभाओं का कर्ज माफ किया गया, दूसरे चरण में राष्ट्रीय बैंकों का तथा तीसरे चरण में शाहूकारों व व्यापारिक वित्त कम्पनियों का कर्ज माफ किया जाएगा। वित्त मंत्री ने कहा कि 22 जनवरी को मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह कर्ज माफी के दूसरे चरण का ऐलान करेंगे।

Vatika