सरेआम बाजारों में बिक रही हैं गली-सड़ी सब्जियां व फल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 09:09 AM (IST)

मानसा(मित्तल):  मानसा में सेहत विभाग की टीमों ने बारा हट्टा चौक, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व दूसरे बाजारों में सहायक सिविल सर्जन डा. सुरिन्द्र सिंह के नेतृत्व में मिशन तंदरुस्त पंजाब को सफल बनाने के लिए शहर की 30 दुकानों, 8 सब्जी की रेहडिय़ों व लगभग 7 हलवाई की दुकानों की चैकिंग की और गले-सड़े और न प्रयोग होने वाले पदार्थों को मौके पर ही फैंकवाया। सेहत विभाग की टीम को देखते ही सब्जी व फ्रूट विक्रेता तथा रेहड़ी मालिकों में हड़कंप मच गया।

कुंभकर्णी नींद से जागा सेहत विभाग
इस खबर में ‘पंजाब केसरी’ ने यह संकेत दिया था कि शहर में बारा हट्टा चौक, चकेरिया रोड, प्रमुख रेलवे फाटक, सब्जी मंडी के आस-पास व शहर की गलियों में रेहड़ी वालों की तरफ से गली-सड़ी सब्जियां व फल बेचने का धंधा चलता है। अब इस मामले प्रति बेखबर सेहत विभाग कार्रवाई को अमल में लाकर कुंभकर्णी नींद से जाग पड़ा है। 

क्या कहना है सहायक सिविल सर्जन का 
इस संबंधी सहायक सिविल सर्जन डा. सुरिन्द्र सिंह ने बताया कि तंदरुस्त पंजाब मिशन का उद्देश्य एक ऐसी कार्यप्रणाली व वातावरण सृजन करना है जिससे हर नागरिक को ऐसा माहौल व वातावरण मिले कि तंदरुस्त पंजाब का सपना साकार हो सके। इस मिशन को कामयाब बनाने के लिए सेहत प्रोग्रामों को भी यकीनी बनाया जाएगा।क्या कहते हैं फूड सेफ्टी अफसर  
फूड सेफ्टी अफसर संदीप सिंह संधू ने बताया कि आज जांच दौरान बस स्टैैंड, रेलवे फाटक व बारा हट्टा चौक में 50 किलो के करीब न खाने योग्य भोजन पदार्थों को नष्ट किया गया। उन्होंने कहा कि मानसा शहर में किसी भी विक्रेता को खराब भोजन पदार्थ नहीं बेचने दिया जाएगा।

swetha