लोगों के विरोध को देखते हुए कैप्टन ने रोड शो से किया किनारा

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 06:14 PM (IST)

बठिंडा (विजय): लोकसभा हलका बठिंडा से कांग्रेस प्रत्याशी राजा वड़िंग द्वारा नामांकन पत्र भरने की जोर शोर से तैयारियां की गई थी जिसके लिए उन्होंने अपने समर्थकों को पिछले 2-3 दिनों से इक्ट्ठा करना शुरू कर दिया था। वीरवार को उन्होंने नामांकन भरने थे जिसके लिए विशेष तौर पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को बुलाया गया था और इस संधर्भ में राजा वड़िंग ने रोड शो के लिए भी तैयारियां पूर्ण कर ली थी। 

कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आमद को देखते हुए पुलिस सुरक्षा बल भारी संख्या में तैनात की गई थी सभी मुख्य मार्गों को पुलिस ने बैरीगेड लगाकर बंद कर दिया था। लोगों को ट्रैफिक बंद होने से भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दूर दूर तक गाडिय़ों की लंबी लाइनें लगी और लोग कांग्रेस को कोसते नजर आए। शहर के मुख्य धोबी बाजार से रोड शो का काफिला गुजर रहा था जिसे लेकर पुलिस ने पूरा बाजार खाली करवाना शुरू कर दिया जो वाहन वहां खड़े थे सभी को हटाना शुरू कर दिया जिसे देखकर बाजार के लोग भड़क गए देखते ही देखते पूरा बाजार बंद हो गया और दुकानदारों ने पंजाब पुलिस व सरकार के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी यहां तक कि मुख्यमंत्री निशाना बनाते हुए कांग्रेस को वोट न देने की नारेबाजी भी की गई। 

यह घटना उस समय हुई जब कैप्टन अमरेंद्र सिंह नामांकन भरकर पत्रवार्ता को संबोधन करने के लिए एक निजी होटल में पहुंचे। पूरा मीडिया वहां कैप्टन के इंतजार में बैठा था तभी बाजार की घटना की बात सामने आई। कैप्टन ने पत्रकार सम्मेलन के बाद जब रोड शो में जाने की तैयार की तभी उनके एक सहायक ने उनके कान में बाजार की घटना बताई तो उन्होंने रोड शो में हिस्सा लेने से मना कर दिया व अपने चोपर द्वारा पटियाला के लिए उड़ गए। 


 

Mohit