अमृतसर ब्लास्ट के बाद निरंकारी भवन बठिंडा की सुरक्षा बढ़ाई

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 11:43 AM (IST)

बठिंडा(विजय): खुफिया एजैंसियों की इनपुट के बाद भी आतंकी अमृतसर के निरंकारी भवन में ब्लास्ट करने में सफल रहे। इससे पंजाब पुलिस की निष्क्रियता स्पष्ट नजर आई। हाई अलर्ट के बावजूद भी विदेशी इशारे पर आतंकियों ने बड़ी घटना को अंजाम तक पहुंचाया और पुलिस मूकदर्शक ही बनी रही। 

अमृतसर में निरंकारी भवन पर हुए हमले के बाद बठिंडा निरंकारी भवन पर भी पुलिस ने तुरंत सुरक्षा कड़ी करते हुए सभी धार्मिक स्थलों को अपने घेरे में ले लिया। रविवार को निरंकारी भवन, डेरा राधा स्वामी, डेरा सज्जा सौदा सहित गुरुद्वारों में भी श्रद्धालुओं का बड़ी संख्या में आना-जाना बना रहता है। यहां तक कि डेरे में सत्संग दौरान आठ से दस हजार तक संगत इकट्ठी होती है परंतु पुलिस इन डेरों की सुरक्षा पर कभी ध्यान नहीं देती। डेरे के सेवादार ही निहत्थे सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाते हैं। 

ऐसे में राज्य का माहौल बिगाडऩे वाले आतंकियों को मौका मिल जाता है और वे बड़ी घटना को अंजाम दे जाते हैं। आई.जी. जोन बठिंडा एम.एफ. फारूकी ने कहा कि राज्य में हाई अलर्ट दौरान ही सभी संवेदनशील क्षेत्रों को पुलिस ने कवर किया हुआ है और बठिंडा जोन में सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एस.एस.पी. डा. नानक सिंह ने कहा कि राज्य के माहौल व हाई अलर्ट को देखते हुए रात-दिन जिले की सीमाओं के नाके जारी रहेंगे। सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस मामले में कोई भी लापरवाही सामने न आए।  

Vatika