आटा-दाल स्कीम से नाम काटने के विरोध में 4 व्यक्ति टैंकी पर चढ़े

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 09:49 AM (IST)

चाऊके(राजिंद्र): गांव चाऊके में आटा-दाल स्कीम के कार्ड रद्द करने के चलते लोगों ने नगर पंचायत के गेट को ताला लगाकर नारेबाजी की। इस दौरान 4 लाभपात्री हंसराज, बलविंद्र सिंह गुड्डा, मक्खन सिंह व गुरप्यार सिंह पुलिस चौकी के सामने ही स्थित पानी की टैंकी पर चढ़ गए। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक उन्हें लिखित में आश्वासन नहीं दिया जाता तब तक वे टैंकी से नीचे नहीं उतरेंगे। 

उन्होंने आरोप लगाए कि गांव में राजनीतिक कारणों के चलते उनके कार्ड काट दिए गए हैं जबकि वे जरूरतमंद परिवारों से संबंधित हैं व उनके कमाई का कोई साधन नहीं है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में जिला प्रशासन को भी कई बार लिखित आवेदन दिए गए हैं, लेकिन किसी ने उनकी सुध नहीं ली। इस दौरान तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर लोगों को आश्वासन दिया कि पटवारी की हाजिरी में जांच करवाने के बाद उक्त लोगों के कार्ड दोबारा बना दिए जाएंगे। 

नगर पंचायत के ई.ओ. सुधीर शर्मा ने बताया कि इस संबंध में उनके पास कोई भी व्यक्ति नहीं आया। गांव का एक डिपो होल्डर उनके पास आया था, जिसने उनके खिलाफ धरना देने व पुलिस में शिकायत करने की बात कही थी। कुछ लोग जान-बूझकर उनकी बदनामी करने के लिए ये सब कर रहे हैं। 

Vatika