अकाली दल व कांग्रेस पार्टी पर बेअदबी कांड का कोई असर नहीं : बलजिंद्र कौर

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 04:06 PM (IST)

बठिंडा (अबलू): बेअदबी कांड का उस समय की अकाली सरकार व अब की सरकार पर कोई असर नहीं क्योंकि दोनों सरकारों ने इस दुख मनाने की बजाय सियासत की। उक्त शब्द आम आदमी पार्टी की विधायक प्रो. बलजिंद्र कौर ने सर्किट हाऊस में पत्रकारों को संबोधन करते कहे। 

उन्होंने कहा कि 2015 में जब बेअदबी कांड हुआ तो उस समय की सरकार अकाली दल व भाजपा ने इसको गंभीरता से नहीं लिया और 130 नंबर एफ.आई.आर. अज्ञात व्यक्तियों पर दर्ज कर लोगों की आंखें साफ कर दीं। उस समय के डी.जी.पी. सुमेध सिंह सैनी व बादलों ने इतना दबाव बनाया कि वह कानून की पालना करनी भूल गया और बेअदबी कांड के आरोपियों को बेनकाब करने से टाल-मटोल कर गया क्योंकि डेरा सिरसा मुखी गुरमीत राम रहीम को बादलों ने बचाने के लिए ही सैनी पर दबाव बनाया। 

कैप्टन सरकार पर आरोप लगाते उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में भी वही हुआ जो अकालियों ने किया। कांग्रेस सरकार ने जस्टिस रणजीत सिंह कमिशन की रिपोर्ट, जिसमें सरेआम प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल व डी.जी.पी. सुमेध सिंह सैनी को इस कांड का आरोपी ऐलाना गया है लेकिन फिर भी लोगों की आंखों में घाटा डालकर 7 अगस्त 2018 को एफ.आई.आर. 129 थाना कोटकपूरा में अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया गया जो सरेआम धक्का है और लोगों की भावनाओं को दबाने की चाल है। इस घटना से साफ हो जाता है कि दोनों सरकारों की एक बात है और लोगों को धोखे में रखा जाता है तथा राजनीति की जा रही है। 

Vatika