बादल परिवार ने शिअद का कर दिया बुरा हाल: दादूवाल

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 10:18 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीष): खालसा पंथ ने अपनी राजनीतिक अगुवाई के लिए बहुत शहादतें देकर शिरोमणि अकाली दल जत्थेबंदी को अस्तित्व में लाया और समय-समय पर बाबा खड़क सिंह व जत्थेदार मोहन सिंह तूड़ जैसे अकाली दल अध्यक्षों ने सिख पंथ को बुलंदियों पर ले जाने के लिए दिन-रात एक किया लेकिन जब से शिरोमणि अकाली दल की बागडोर बादल परिवार ने संभाली है, जत्थेबंदी का बुरा हाल कर दिया है।

इसलिए अब 14 दिसम्बर को अकाली दल के स्थापना दिवस पर बादल विरोधी समूह पंथक दलों को अकाली दल का स्थापना दिवस मिलकर मनाना चाहिए। उक्त प्रकटावा सरबत खालसा जत्थेदार भाई बलजीत सिंह दादूवाल ने प्रैस बयान जरिए किया।दादूवाल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी जैसी महान संस्थाओं का बादल परिवार ने पारिवारिकरण कर दिया। इसी कारण बादल परिवार को तेजा सिंह समुंदरी हाल में अपना राजसी प्रोग्राम करने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्हाेंने कहा कि पंजाब के राजसी हालात तेजी से बदल रहे हैं और इन हालातों पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए बादल विरोधी पंथ का दर्द रखने वाले समूह दलों को अब शिरोमणि अकाली दल का 99वां स्थापना दिवस 14 दिसम्बर को आपस में मिल-जुलकर मनाना चाहिए। दादूवाल ने यह भी कहा कि जो भी पंथक नेता पंथ की महान संस्थाओं से बादल परिवार का कब्जा हटाने के लिए यत्नशील होगा उनके द्वारा पूर्ण सहयोग दिया जाएगा।

Vatika