बरगाड़ी कांड: सिख संगठनों व विरोधी पार्टियों ने की सरकार को घेरने की तैयारी

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 11:54 AM (IST)

बठिंडा: बरगाड़ी बेअदबी व गोलीकांड के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के मामले में सरकार पर नाकामी का आरोप लगाते हुए विभिन्न सिख संगठनों व विरोधी राजनीतिक पार्टियों ने सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। इस संबंध में 1 जून को बरगाड़ी में एक बड़ा इकट्ठ करने का ऐलान किया गया है जिसमें सरकार से विभिन्न मुद्दों पर जवाब मांगे जाएंगे।

इस संंबंध में बठिंडा में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यूनाइटिड अकाली दल के महासचिव गुरदीप सिंह बठिंडा, पंथक सेवा लहर के बाबा प्रदीप सिंह चांदपुरा, शिअद (अ) के महिंद्र सिंह खालसा, दल खालसा के बाबा हरदीप सिंह महिराज, शिअद (1920) के बूटा सिंह, स्वतंत्र अकाली दल के परमजीत सिंह सहौली, बहुजन समाज पार्टी के मा. जगदीप सिंह, खालसा दीवान श्री गुरुसिंहसभा के राजिंद्र सिंह सिद्धू, लोजपा के किरनजीत सिंह गहरी, आम आदमी पार्टी, गुरु नानक नामलेवा संत समाज व अन्य संगठनों के नेताओं ने कहा कि प्रदेश में कांगे्रस की सरकार बने हुए डेढ़ साल हो चुका है लेकिन अभी तक बेअदबी कांड, गोलीकांड, मौड़ बम ब्लास्ट आदि मुद्दों पर सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।

इस कारण सिख कौम में ही नहीं बल्कि पंजाब के सभी लोगों में रोष है। उन्होंने बताया कि उक्त मुद्दों को लेकर 1 जून को बरगाड़ी में रोष व्यक्त करने के लिए एक समागम का आयोजन किया जाएगा जिसमें विभिन्न दल व पाॢटयां राजनीति से ऊपर उठकर शिरकत करेंगी। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वे 1 जून को बरगाड़ी पहुंचकर इंसाफ के लिए आवाज बुलंद करें। 

Vatika