कनाडा भेजने व कंपनी में हिस्सेदारी के नाम पर मारी लाखों की ठगी

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2019 - 08:19 PM (IST)

बठिंडा (विजय): गुरू तेग बहादुर नगर निवासी युवक को कनाडा भेजने व अपनी कंपनी में हिस्सेदारी के नाम पर साढे 21 लाख की ठगी की गई जिस संबंधी थाना सिविल लाईन पुलिस ने पती-पत्नी सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज किया है। पीडित उपिंदरजीत सिंह पुत्र गुरबख्श सिंह ने पुलिस ने शिकायत दी है कि वह बारवीं पास है व बेरोजगार है। वर्ष 2017 में उसके दोस्त रणजीत सिंह ने उसे चंगुल में फंसाया और कहा कि कनाडा चला जाए जिससे उसकी बेरोजगारी भी दूर होगी व आगे की जिंदगी भी सुधर जाएगी। रणजीत सिंह ने पीडित को बताया कि केनेडा से अमनदीप सिंह वासी संगरूर पंजाब में आया हुआ है जबकि कनाडा में उसकी सुखमणि इंटरप्राईिजज लिमटिड कंपनी भी है जिसके लिए उसे एक दर्जन युवकों की जरूरत है। 

विश्वास जिताने के लिए उसने कहा कि अमनदीप ने उसका थाईलैंड का वीजा लगाकर दिया था और वह मजे में है। पीडित अपने दोस्त की बातों में आ गया और उसने संगरूर निवासी अमनदीप सिंह ने मुलाकात करने का मन बनाया। फोन पर बातचीत शुरू हुई तो आरोपी ने कहा कि उसने अपनी सुखमणि इंटरप्राईिजज कंपनी के साथ फूड पैकेज की एक नई कंपनी शुरू की है जिसमें उसको युवकों की जरूरत है। यही नहीं उसने कहा कि उसकी बहन जसकरनजीत कौर केनेडा एबेसी में काऊंसलर है जब्कि उसका जीजा केएलएम रियोयल डिच में मैनेजर है। उसे कनाडा जाने के लिए वीजा व टिक्ट में कोई परेशानी नहीं आएगी यहां तक कि कनाडा के लगे कुछ वीजे भी दिखाए गए। अमनदीप सिंह झांसा दिया कि वह उसे कनाडा में दस प्रतिशत हिस्सेदार के तौर पर ले जाएगा जिससे वीजे में कोई रूकावट नहीं आएगी। 

आरोपी ने उसे कहा कि इस पर 22 लाख रूपए का खर्च आएगा तो उपिंदर ने उसे किश्तो में साढे 21 लाख रूपए दे दिए। कुछ समय तक आरोपी उससे बातचीत करते रहे और उसे दिलासा देते रहे कि अभी थोडा समय लगेगा और ऐसे में कई महीने गुजर गए और उन्होनें फोन पर बातचीत करनी बंद कर दी। स्वयं को ठगा महसूस करते हुए पीडित ने इस संबंधी पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। उसने पुलिस को बताया कि अमनदीप सिंह उसकी पत्नी सरबजीत कौर निवासी संगरूर व एक साथी सुलतान वासी लुधियाना भी शामिल है। थाना सिविल लाईन प्रभारी ने बताया कि शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है व आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Mohit