मृत घोषित किया गया व्यक्ति इंसाफ के लिए टैंकी पर चढ़ा

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 11:08 AM (IST)

मौड़ मंडी (प्रवीन): 'शगुन स्कीम' का लाभ लेने के लिए मृत घोषित कर दिया एक व्यक्ति इंसाफ हासिल करने के लिए मौड़ खुर्द स्थित पानी की टैंकी पर चढ़ गया, जिससे जिला प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। टैंकी पर चढे़ बृषभान सिंह पुत्र लाल सिंह निवासी मौड़ खुर्द तथा उसके पुत्र कुलजिंद्र सिंह ने बताया कि एक राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी के नेता व उसके 2 साथियों ने उनके पूरे परिवार को बर्बाद कर दिया।

सियासी दबाव के कारण उस पर झूठे पुलिस केस दर्ज किए गए व पुलिस ने उनसे 50,000 रुपए भी ले लिए लेकिन इंसाफ नहीं दिलवाया। यही नहीं उक्त लोगों की शिकायतों के कारण उनका कर्ज लेने की योजना अधर में लटक गई व भारी आर्थिक नुक्सान हुआ है। उसने बताया कि लड़की की शादी पर 'शगुन स्कीम' का पैसा लेने के लिए उसकी पत्नी व उसकी सहायता कर रहे उक्त राजनीतिक लोगों तथा गांव के कौंसलर ने उसे मृत घोषित कर दिया व शादी के कार्डों पर भी उसे स्वर्गवासी लिखवा दिया। वह खुद को जिंदा साबित करने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है।

इस दौरान पीड़ित के हक में पहुंचे बाबा जीवन सिंह छावनी के जत्थेदार अवतार सिंह गहरी, ह्यूमन राइट्स मंच के गुरमेल सिंह, कुलविंद्र सिंह मौड़ चढ़त सिंह, भाकियू नेता बलदेव सिंह संदोहा, रेशम सिंह यात्री, अमरजीत सिंह यात्री, बिंदर सिंह, धर्म सिंह आदि ने पीड़ित को इंसाफ देने की मांग की। उक्त घटना का पता चलने पर थाना मौड़ के प्रभारी बिक्रमजीत सिंह पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे व किसान नेताओं के साथ बातचीत करके बृषभान सिंह को टैंकी से नीचे उतारा। थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त मामले में सभी पक्षों को थाने में बुलाया गया है व जांच के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News