बच्चे को डांटने पर विद्यार्थी के परिजनों ने अध्यापक को पीटा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 07, 2018 - 10:11 AM (IST)

बठिंडा (विजय): गांव गोबिंदपुरा में सरकारी स्कूल में तैनात अध्यापक संजीव कुमार ने 5वीं कक्षा के बच्चे को शरारत करने से रोका और डांट पिलाई तो बच्चे के परिजनों ने स्कूल में घुसकर अध्यापक से मारपीट की। इस पर थाना कैंट की पुलिस ने 4 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया।

जानकारी अनुसार 3 नवम्बर को अध्यापक पर आरोप लगा कि वह फोन पर बात कर रहा था तभी क्लास के किसी बच्चे ने रिमार्क कसा, जिससे खफा होकर अध्यापक ने 5वीं कक्षा के बच्चे गुरप्रीत सिंह से मारपीट की। इस संबंधी परिजनों ने थाना कैंट थाने में शिकायत दर्ज करवाई लेकिन सोमवार को पीड़ित बच्चे के परिजनों ने स्कूल में घुसकर अध्यापक को बुरी तरह पीटा और उसे घसीटते हुए ले गए। बेहोशी की हालत में अध्यापक को सिविल अस्पताल बठिंडा में दाखिल करवाना पड़ा। स्कूल के प्रबंधकों ने इसकी शिकायत थाना कैंट को दी जिस पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार को पुलिस ने बच्चे के पिता बलदेव सिंह, माता बलजीत कौर, दादा काका सिंह व दादी करनैल कौर के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के अधीन मामला दर्ज कर लिया।

स्कूल की प्रिं. अमनदीप कौर ने कहा कि अध्यापक की कोई गलती नहीं बच्चा शरारती है  डांटना तो अध्यापक का अधिकार है। उन्होंने कहा कि अध्यापक की बच्चे के साथ कोई निजी रंजिश नहीं बल्कि बच्चे के भविष्य को लेकर ही अध्यापक अपने कत्र्तव्य का पालन करता है। इस संबंधी थाना प्रभारी नरिंद्र कुमार ने बताया कि छात्र के परिजनों ने बेवजह अध्यापक से मारपीट की पुलिस ने इसकी पूरी जांच की उसके बाद उक्त आरोपियों के विरुद्ध ड्यूटी दौरान अध्यापक से मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई जबकि अध्यापक को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया हुआ है। 

Vatika