कीटनाशक दवाइयों व खादों के डीलरों की दुकानों की चैकिंग, भरे गए सैंपल

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 12:35 PM (IST)

बठिंडाः मिशन तंदरुस्त पंजाब तहत आज खेतीबाड़ी विभाग की टीम ने भगता, रामपुरा व नथाना ब्लाक में विभिन्न कीटनाशक दवाइयों व खादों के डीलरों की दुकानों की चैकिंग की गई व सैंपल भरे।  भगता में 6 दुकानों की चैकिंग की गई व 4 सैंपल कीटनाशक दवाइयों के लिए गए। इसी तरह रामपुरा में 3 दुकानों की चैकिंग की गई, जिस दौरान 3 सैंपल कीटनाशकों व 3 खाद के एकत्र किए गए। इसके अलावा डीलरों के रिकार्ड आदि संबंधी भी चैकिंग की गई। नगर पंचायत नथाना में सफाई सेवकों को बड़े जूते, प्लास्टिक के दस्ताने, साबुन व जैकेटें बांटी गईं।

कार्यसाधक अफसर, नगर पंचायत नथाना भरतवीर सिंह ने बताया कि ये किटें नथाना में काम करते लगभग 16 सफाई सेवकों को बांटी गईं।  सेहत विभाग ने दर्शन मैडीकल स्टोर गांव विर्क कलां में शिकायत के आधार पर चैकिंग की गई और 3 सैंपल लिए गए तथा ड्रग इंस्पैक्टर ने 3 दुकानदारों के ड्रग लाइसैंस रद्द किए। उक्त दुकानों में वासुदेव मैडीकल स्टोर मानसा रोड बङ्क्षठडा, लक्ष्मी मैडीकल स्टोर मानसा रोड बङ्क्षठडा व शिव शक्ति मैडीकल हाल गोनियाना शामिल हैं।

मानसून को मद्देनजर रखते सरकारी सरकारी स्कूलों मिर्जेआना, नथेहा, कोटफत्ता, ढड्डे व बालियांवाली में पानी की टैंकियां व स्कूलों में लगे आर.ओ. प्लांटों की सफाई करवाई गई। नगर पंचायत महिराज द्वारा नगर पंचायत कार्यालय की सफाई करवाई गई और गांव में फलों, सब्जियों की बिक्री की चैकिंग की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News