वित्त मंत्री का दफ्तर घेरने जा रहे मुलाजिमों व पुलिस में हुई धक्का-मुक्की

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 10:22 AM (IST)

बठिंडा: अपनी मांगों को लेकर वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के दफ्तर का घेराव करने जा रहे विभिन्न विभागों के मुलाजिमों को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया। मुलाजिमों ने वहीं पर धरना देकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने मुलाजिमों को जबरदस्ती रोका जिस बजह से दोनों में हल्की धक्का-मुक्की भी हुई। 

सबसे पहले मुलाजिमों ने चिल्ड्रन पार्क में एकत्रित होकर जनसभा की तदोपरांत शहर में एक झंडा मार्च निकाला। इस मौके पर प्रवक्ताओं ने कहा कि सरकार मुलाजिमों की मांगों व मसलों पर कोई ध्यान नहीं दे रही, जिससे मुलाजिमों में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि दिन-ब-दिन बढ़ रही महंगाई ने मुलाजिमों का जीना दूभर कर दिया है। सरकार द्वारा ठेके, दिहाड़ी, आऊटसोर्स आदि पर मुलाजिमों को रखकर उनका शोषण किया जा रहा है। बराबर काम बराबर वेतन वाले नियमों को कोई सरकार लागू नहीं कर रही। 2004 के बाद मुलाजिमों की पैंशन बंद कर दी गई जबकि मुलाजिमों पर 200 रुपए टैक्स लगाकर उनकी लूट की जा रही है। उन्होंने मांग की कि मुलाजिमों के मसलों का तुरंत समाधान किया जाए अन्यथा संघर्ष को और तेज किया जाएगा। 

सड़क बंद होने के कारण परेशान हुए लोग
खेल स्टेडियम से सटी उक्त सड़क धरने के कारण बंद रही जिस कारण आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उक्त जगह पर छोटे बच्चों के दो स्कूल हैं जिस कारण छुट्टी होने पर स्कूली बच्चों को भी भारी मुश्किलें आईं जबकि बच्चों को लेने के लिए आए अभिभावकों के साथ-साथ स्कूल वैन चालक भी परेशान रहे। एक ओर से सड़क खुली होने के कारण वाहन चालक आते रहे लेकिन आगे सड़क बंद मिलने के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा। इसी प्रकार स्कूलों की छुट्टी दौरान स्कूल वैन स्कूल के नजदीक खड़ी नहीं हो सकी जिस कारण बच्चों को दूर- दूर खड़ी वैनों तक जाने व वैनों को ढूंढने में भी मुश्किल आई। 

Vatika