जीत की खुशी मना रहे अकाली वर्करों की हुई कांग्रेसियों सेझड़प

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 09:08 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): बीबा हरसिमरत कौर बादल की जीत की खुशी मना रहे कुछ अकाली वर्करों की गांव मलकाना में कांग्रेसियों से झड़प उपरांत जख्मी हुए वर्करों का तलवंडी साबो के सिविल अस्पताल में पता लेने पहुंचे ट्रक यूनियन रामां के पूर्व अध्यक्ष पर कुछ लोगों ने अस्पताल के अंदर ही जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान पूर्व अध्यक्ष ने दौड़कर अपनी जान बचाई परन्तु उसके साथी के गंभीर जख्मी होने बारे पता चला है।

दूसरी तरफ जख्मियों का पता लेने पहुंचे हलके के पूर्व विधायक ने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर बड़ा संघर्ष शुरू करने का ऐलान किया है। ट्रक यूनियन रामां के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ अकाली नेता रामपाल सिंह मलकाना ने बताया कि गत रात गांव में हुई झड़प में जख्मी 2 वर्करों का वह सिविल अस्पताल तलवंडी साबो पता लेने आए थे। अस्पताल में पहुंचकर जैसे ही वह गाड़ी में से निकले तो उनके पीछे ही आधा दर्जन कांग्रेसी वर्करों व कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने हमला कर दिया। इस दौरान उन्होंने दौड़कर जान बचाई परन्तु उसके साथी प्रगट सिंह को हमलावरों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया। पूर्व अध्यक्ष अनुसार हमलावर उसकी गाड़ी (नम्बर पी.बी.03 वी 9299), जो स्टार्ट ही खड़ी थी, को ले गए। 

अकाली नेता ने कथित आरोप लगाए कि घटना सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई है क्योंकि हमलावर राजनीति पार्टी से सम्बन्धित हैं, इसलिए हमला होने से करीब 12 घंटे बाद भी जख्मी के पुलिस बयान लेने नहीं आई। दूसरी तरफ जख्मी अकाली वर्करों का पता लेने आए शिरोमणि अकाली दल के महासचिव व हलके के पूर्व विधायक जीतमहिंद्र सिंह सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस का हलका इंचार्ज हलके में दहशत का माहौल बनाने की कोशिश कर रहा है, जिसके नतीजे भविष्य में बुरे निकल सकते हैं। उन्होंने कहा कि हार की बौखलाहट में कांग्रेसियों द्वारा अकाली वर्करों पर किए हमले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से अपील की कि अस्पताल व आस-पास सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज लेकर हमलावरों पर इरादा कत्ल का मामला दर्ज किया जाए। थाना तलवंडी साबो प्रभारी सुखदेव सिंह से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि रात को घटना का पता चलते ही पुलिस अस्पताल पहुंच गई थी लेकिन अब जांच कर रहे ए.एस.आई. हाईकोर्ट चले जाने कारण बयान दर्ज नहीं किए जा सके जैसे ही वह वापस आएंगे तो बयान दर्ज कर लिए जाएंगे व बनती कार्रवाई की जाएगी।  

Vatika