शादी की वर्षगांठ वाले दिन पंखे से लटकता मिला विवाहिता का शव

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2019 - 10:17 AM (IST)

बठिंडा(विजय): दो वर्ष पहले हुई शादी की वर्षगांठ पर विवाहिता का शव पंखे से लटकता मिला। संदिग्ध हालात में हुई मौत को लेकर मृतका के मायके परिवार ने ससुराल पर हत्या का आरोप लगाया। जानकारी के अनुसार गणेशा बस्ती स्थित दो वर्ष पहले रूबी की शादी पुनीत गर्ग के साथ हुई थी। मृतका की मां व बहन ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही दहेज की मांग की जा रही थी और मांग  पूरी न करने पर गंभीर परिणामों की धमकी भी दी जा रही थी।

पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने ससुराल परिवार पर गंभीर आरोप लगाए । कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में  लेकर शव पोस्टर्माटम के लिए अस्पताल भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि अक्सर शादी के बाद ही रूबी को तंग परेशान करना शुरू कर दिया था आज उसकी दूसरी वर्षगांठ थी और खुशी का माहौल मातम में बदल गया। उन्होंने बताया कि उनकी दामाद का दस दिन पहले फोन आया था कि आप  रूबी को ले जाओ नहीं तो कोई भी घटना हो सकती है। आज उन्हें यह सूचना दी कि उनकी बेटी ने पंखे पर फंदा लगा कर अपनी जान दे दी, जबकि असलीयत यह है कि ससुराल परिवार ने उनकी बेटी की हत्या कर शव को पंखे से लटका दिया।थाना प्रभारी दविंद्र सिंह ने बताया कि मृतका की मां की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। जांच में जो भी आरोपी पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

उन्हें नहीं पता था कि वर्षगांठ के दिन बेटी इतनी दूर चली जाएगी : परिजन
मृतका के परिजन रो रोकर कह रहे थे कि हमारी बेटी की ससुराल वालों ने हत्या की है। उन्होंने बताया कि रूबी की बुधवार को दूसरी वर्षगांठ थी जिसे मनाने के लिए उसने कई सपने संजोए थे। वह पिछले कई दिनों से वर्षगांठ मनाने का पती व अन्य पर दबाव भी बना रही थी।  उन्हें नहीं पता था के वर्षगांठ के दिन ही उनकी बेटी इतनी दूर चली जाएगी कि लौट कर ही नहीं आएगी। मृतका के 13 माह का मासूम बेटा भी है जिससे नहीं पता कि उसे दूध पिलाने वाली मां इस दुनिया में नहीं रही। उन्होंने मांग की इस मासूम की मां की हत्या जिन लोगों ने की है पुलिस उन्हें भी फांसी तक पहुंचाए। 

Vatika