भाई के कत्ल का बदला लेने के लिए की थी कांग्रेसी नेता की हत्या

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 11:40 AM (IST)

मानसा(जस्सल): मानसा कैंचियों पर कुछ नौजवानों की तरफ से यूथ कांग्रेसी नेता सुखविन्द्र सिंह उर्फ बग्गी जटाना का 6 गोलियां मार कर बहुत बेरहमी के साथ कत्ल करने का दावा करने वालों को राजस्थान पुलिस ने सरदारशहर में डकैती की योजना बनाते समय लूटी कार समेत गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मानसा पुलिस का कहना है कि कत्ल मामले में जल्द ही उनको प्रोडक्शन वारंट पर मानसा लाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मानसा के यूथ कांग्रेसी नेता सुखविन्द्र सिंह उर्फ बग्गी जटाना का 6 गोलियां मार कर कत्ल करने उपरांत फेसबुक पर निक्का जटाना की तरफ से डाली पोस्ट में कत्ल करने की वारदात की जिम्मेदारी स्वीकार करते लिखा गया था कि इसने हमारे भाई को 3 गोलियां मारी थीं और हमने इसको 6 गोलियां मारी हैं। मृतक के करीबी रहे अमन सिंह ने बताया था कि 35 वर्षीय नौजवान सुखविन्द्र सिंह उर्फ बग्गी जटाना ने राजवीर राजू मीरपुर का कत्ल कर दिया था तो उस समय निक्का जटाना, प्रेम, गुरिन्द्र व अजयपाल ने कसम खाई थी कि हम सुखविन्द्र सिंह उर्फ बग्गी जटाना का कत्ल करेंगे और उन्होंने यह काम किया है। 

 

डकैती की योजना बना रहे थे पांचों आरोपी 
चाहे फेसबुक पर ली जिम्मेदारी उपरांत वारिसों की तरफ से मृतक का संस्कार कर दिया गया था परन्तु उनकी मांग थी कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। जिसके तहत जिला मानसा पुलिस की तरफ से कई टीमें बना कर आरोपियों की तलाश की जा रही थी परन्तु आज इस मामले में उस समय नया मोड़ आ गया, जब राजस्थान में चुरू जिले की पुलिस ने निक्का जटाना समेत 5 व्यक्तियों को हथियारों के जखीरे समेत गिरफ्तार कर लिया है। वहां की पुलिस मुताबिक ये सरदारशहर में डकैती की योजना बना रहे थे, जब कि इन की तरफ से हरियाणा के सिरसा जिले से लूटी गई कार भी जब्त कर ली गई है।

मानसा पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लाने की कर रही तैयारी
इस मामले को लेकर जिला पुलिस प्रमुख मानसा परमवीर सिंह परमार व एस.पी. (डी) नरिन्दर सिंह वङ्क्षडग़ ने राजस्थान के चुरू में पकड़े गए निक्का जटाना आदि की पुष्टि करते कहा कि राजस्थान पुलिस का रिमांड खत्म होने उपरांत मानसा पुलिस जल्द ही प्रोडक्शन वारंट पर उनको मानसा लेकर आएगी जिस उपरांत ही कत्ल संबंधी पूछताछ उपरांत अगली कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उक्त यूथ कांग्रेसी नेता के कातिलों को बख्शा नहीं जाएगा व मानसा जिले में अमन व कानून बरकरार रखा जाएगा। 

Vatika