मानसा के 65 साला बुज़ुर्ग का कोरोना टैस्ट नैगेटिव

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 10:08 AM (IST)

पटियाला(जोसन): जिला पटियाला में अभी तक कोरोना वायरस का कोई पॉजीटिव केस नहीं है। जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि गत रात जिला मानसा का एक 65 साला बुजुर्ग जो कि कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के तौर पर रैफर हो कर राजेंद्रा अस्पताल में दाखिल हुआ था, का आज कोरोना वायरस का टैस्ट किया गया जो कि नैगेटिव आया है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा साथ लगते अन्य जिलों में से 8 सैंपल कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के रजेन्द्रा अस्पताल की माइक्रोबायोलॉजी लैब में आए थे, जो कि सभी ही नैगेटिव हैं। उन्होंने कहा कि फील्ड में से शिकायतें आ रही हैं कि विदेशों से आए यात्री अपने 14 दिनों के एकांतवास को पूरा नहीं कर रहे। इस कारण बीमारी फैलने का खतरा अधिक हो सकता है। उन्होंने विदेशों से आए यात्रियों से अपील की है कि वह अपना 14 दिनों के लिए घर में एकांतवास यकीनी बनाएं और यदि कोई भी एन.आर.आई. एकांतवास में कोताही इस्तेमाल करता है तो कानून अनुसार उस पर कार्रवाई की जाएगी। 

इस बीमारी से बचने के लिए डा. मल्होत्रा की तरफ से प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों के साथ मीटिंग भी की गई ताकि जरूरत पडऩे पर उन के अस्पताल और स्टाफ की सेवाएं ली जा सकें। इस मौके समूह इंडियन मैडीकल एसोसिएशन की तरफ से विश्वास दिलाया गया कि कोविड-19 पर कंट्रोल करने के लिए वह सेहत विभाग को पूर्ण सहयोग देंगे। जिला एपीडिमोलोजिस्ट डा. सुमित सिंह ने बताया कि बीमारी की जानकारी के लिए सेहत विभाग के काल सैंटर नंबर 0175-512879& पर रोजाना &00 के करीब काल्स आ रही हैं, जिनको इस बीमारी संबंधी जरूरी जानकारी मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि यह काल सैंटर रोजाना 24 घंटे ऑन लाइन रहता है।  

Vatika